During Diwali are fool-proof system: District Collector-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:24 pm
Location
Advertisement

दीपावली के दौरान चाक-चौबंद रहें व्यवस्थाएं : जिला कलेक्टर

khaskhabar.com : सोमवार, 24 अक्टूबर 2016 6:06 PM (IST)
दीपावली के दौरान चाक-चौबंद रहें व्यवस्थाएं : जिला कलेक्टर
बीकानेर। जिला कलेक्टर वेदप्रकाश ने कहा कि दीपावली के दौरान साफ-सफाई सहित विभिन्न व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहें, इसके लिए संबंधित विभाग मुस्तैदी से कार्य करें। जिला कलेक्टर सोमवार को साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दीपावली के अवसर पर आमजन को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो। नगर निगम साफ-सफाई की प्रभावी व्यवस्था कर इसकी नियमित समीक्षा करे। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के माध्यम से पेयजल की नियमित आपूर्ति की जाए। विद्युत निगम द्वारा क्षेत्रवार जेइएन-एइएन नियुक्त करते हुए विद्युत आपूर्ति संबंधी समस्या का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। इसी प्रकार सार्वजनिक निर्माण विभाग सडक़ों के पेचवर्क संबंधी कार्य अतिशीघ्र पूर्ण कर ले। उन्होंने सभी विभागों को आपस में समन्वय रखने के निर्देश भी दिए।

जिला कलेक्टर ने कहा कि पीबीएम, जिला अस्पताल एवं सभी चिकित्सकीय संस्थान अलर्ट रहें। पीबीएम एवं जिला अस्पताल में बर्न यूनिट की व्यवस्थाएं प्रभावी रहें। उन्होंने नगर निगम द्वारा पॉलीथिन की धरपकड़ का अभियान नियमित चलाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि संपर्क पोर्टल के 60 दिनों से अधिक समय से लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता से निस्तारण किया जाए। मुख्यमंत्री की संभाग स्तरीय जनसुनवाई के दौरान प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण की समीक्षा की। बैठक में नगर निगम उपायुक्त ताज मोहम्मद राठौड़, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेन्द्र चौधरी, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता बसंत आचार्य, विद्युत निगम के अधीक्षण अभियंता एस. के. गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।



यह भी पढ़े :खास खबर Execlusive: नेताजी और टीपू की आंसुओं से सैफ़ई क्यों है ख़ामोश, पढ़ें पूरा मामला

यह भी पढ़े :आरपीएफ ने 20 साल से बिछुड़े वृद्ध को परिवार से मिलाया

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement