Dr. Sushil Indora became the President of Haryana Congress SC Department-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:21 pm
Location
Advertisement

डॉ सुशील इंदौरा बने हरियाणा कांग्रेस एससी विभाग के अध्यक्ष

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मार्च 2023 11:46 AM (IST)
डॉ सुशील इंदौरा बने हरियाणा कांग्रेस एससी विभाग के अध्यक्ष
चंडीगढ़। पूर्व विधायक डॉ सुशील इंदौरा को हरियाणा कांग्रेस एससी विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इंदौरा सिरसा से दो बार सांसद भी रह चुके हैं। जबकि वे एक बार ऐलनाबाद से विधायक रहे हैं।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा-जजपा सरकार दलित एवं पिछड़ा वर्ग का शोषण कर रही है। दलित एवं पिछड़े वर्ग को तमाम कल्याकारी योजनाओं को बंद कर रही है। सरकारी स्कूल खोलने की बजाए उनको बंद करने का काम कर रही है। सरकारी स्कूलों के बंद होने से दलित वर्ग के छात्रों को पढ़ाई से भी वंचित होना पड़ रहा है। अब तक खट्टर सरकार प्रदेश के 5 हजार स्कूल बंद कर चुकी है। क्योंकि अधिकतर पिछड़े एवं दलित वर्ग के बच्चे सरकारी स्कूलों में ही शिक्षा प्राप्त करते हैं और खट्टर सरकार नहीं चाहती की दलित वर्ग का बच्चा शिक्षित हो। वहीं परिवार पहचान पत्र के जरिए दलित वर्ग के राशन कार्ड भी काट दिए जा रहे हैं। उन्हें सरकार से मिलने वाली तमाम लाभकारी योजनाओं से वंचित कर उनका शोषण करने का काम कर रही है।
डॉ सुशील इंदौरा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही दलित वर्ग का सम्मान करते आई है। हरियाणा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान भी दलित वर्ग से ही आता है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी दलित है। जबकि खट्टर ने बीजेपी से दलित नेतृत्व को खत्म कर दिया है और पूरी बीजेपी में एक भी ऐसा नेता नहीं हो जो दलितों का नेतृत्व कर सके। जबकि हरियाणा की भाजपा-जजपा सरकार उनको भी अपमानित करने का मौका नहीं छोड़ती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement