DM has heard problems by putting public durbar in the municipality in gonda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:35 am
Location
Advertisement

नगर पालिका में जनता दरबार लगाकर डीएम ने सुनी समस्याएं

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 मार्च 2017 4:05 PM (IST)
नगर पालिका में जनता दरबार लगाकर डीएम ने सुनी समस्याएं
गोंडा। डीएम आशुतोष निरंजन ने नगर क्षेत्र के लोगों की समस्याओं एवं शहर की साफ-सफाई सम्बन्धी समस्याओं के निराकरण के लिए नगर पालिका परिषद कार्यालय में सुबह दस बजे से बारह बजे तक जनता दरबार लगाकर समस्याएं सुनीं और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं।

जनता दर्शन के दौरान गुलजार अहमद मोहल्ला पटेल नगर ने डीएम को अवगत कराया कि विपक्षी सफी मोहम्मद द्वारा उसकी जमीन को फर्जी ढंग से फ्री होल्ड करा लिया गया है और उस पर अवैध कब्जा करने का बार-बार प्रयास किया जा रहा है, जबकि पीड़ित ने नगरपालिका में कई बार प्रार्थनापत्र देकर कार्यवाही की मांग की थी। कार्यवाही ने होने से नाराज डीएम ने सम्बन्धित अधिकारी को कड़ी फटकार लगाते हुए विपक्षियों के विरूद्ध एफआईआर दज कराने के आदेश दिए हैं और प्रकरण की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

जनता दर्शन में ज्यादातर शिकायतें मोहल्लों में सड़क व नाली आदि की सफाई से सम्बिन्धित प्राप्त हुईं। डीएम श्री निरंजन ने ईओ नगर पालिका परिषद गोण्डा को निर्देश दिए हैं कि रोस्टर बनाकर टीम गठित करते हुए पूरे नगर क्षेत्र में वार्डवार विशेष सफाई अभियान चलवाएं और नगर के सभी मोहल्लों की नालियों को पूरी तरह साफ-सुथरा कराकर रिपोर्ट दें। कर वसूली के मामलों में बेहद असंतोषकजनक स्थिति मिलने पर उन्होने ईओ कड़े निर्देश दिए कि कर वसूली में विशेष तेजी लाएं एवं सभी प्रकार देयकों को प्राप्त कर लक्ष्य के अनुरूप राज्सव एकत्र करें।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement