Dispute between the team that went to remove encroachment in Greater Noida and the villagers, one got seriously injured-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 23, 2024 4:32 pm
Location
Advertisement

ग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण हटाने गई टीम और ग्रामीणों के बीच विवाद, एक को लगी गंभीर चोट

khaskhabar.com : बुधवार, 12 जून 2024 3:03 PM (IST)
ग्रेटर नोएडा में अतिक्रमण हटाने गई टीम और ग्रामीणों के बीच विवाद, एक को लगी गंभीर चोट
ग्रेटर नोएडा । ग्रेटर नोएडा वेस्ट के इंटैड़ा गांव में अतिक्रमण हटाने गई ग्रेनो प्राधिकरण की टीम का ग्रामीणों ने विरोध किया। इस दौरान ग्रामीणों ने प्राधिकरण की टीम पर पथराव कर दिया। जिसके बाद मौके पर तनाव बन गया।



बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के 'अतिक्रमण हटाओ दस्ते' ने प्राधिकरण की जमीन पर बनाए गए अवैध निर्माण को तोड़ दिया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के जीएम नरोत्तम चौधरी ने बताया कि बिसरख थाना क्षेत्र के इंटैड़ा गांव में खसरा नंबर-435 की जमीन प्राधिकरण द्वारा 6 प्रतिशत के प्लॉट के लिए किसानों को आवंटित की जानी थी। यह जमीन प्राधिकरण ने अधिग्रहित कर ली थी। इसके बावजूद मेनपाल यादव नामक व्यक्ति ने जमीन पर लगभग 6 दुकान बना ली थी। इन दुकानों को तोड़ने के लिए बुधवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दस्ता इंटैड़ा गांव पहुंचा था।

प्राधिकरण की कार्रवाई का मेनपाल यादव और उसके समर्थकों ने विरोध किया। इस दौरान मेनपाल यादव के सिर पर चोट लगी। मेनपाल यादव भारतीय किसान यूनियन (क्रांति) के नेता बताए जाते हैं। मेनपाल यादव के चोटिल होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्राधिकरण की कार्रवाई के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (क्रांति) के कई नेता बिसरख थाना पहुंच गए हैं।

ग्रामीणों का आरोप है कि प्राधिकरण के दस्ते के साथ कुछ बाउंसर भी थे, जिनकी लाठी से मेनपाल यादव के सिर पर गंभीर चोट आई है। फिलहाल मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो।

गौरतलब है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण लगातार उन जमीनों को कब्जा मुक्त कर रहा है, जिस पर भूमाफिया कब्जा कर रहे हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement