Digital library should also be made in the premises of Shri temples – Deputy CM-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:09 pm
Location
Advertisement

श्री मंदिरों के प्रांगणों में भी बनाई जाए डिजिटल लाइब्रेरी – डिप्टी सीएम

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 फ़रवरी 2023 5:43 PM (IST)
श्री मंदिरों के प्रांगणों में भी बनाई जाए डिजिटल लाइब्रेरी – डिप्टी सीएम
चंडीगढ़ । हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गांवों में खोले जाने वाली डिजिटल लाइब्रेरी की योजना को आगे बढ़ाते हुए इसे मंदिरों के प्रांगणों के साथ भी जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि इससे समाज के लोगों द्वारा दिया गया नारा “जहां देवालय, वहां पुस्तकालय” साकार होगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला दो दिवसीय चेन्नई के दौरे पर थे।


इस दौरान वे वहां आयोजित वीर तेजाजी महाराज की प्रतिमा की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। डिप्टी सीएम ने चेन्नई के वीर तेजाजी महाराज मंदिर के प्रांगण में पुस्तकालय बनाने के लिए 11 लाख रुपए देने की घोषणा की।

दौरे के दौरान दुष्यंत चौटाला ने तमिलनाडु के राज्यपाल महामहिम आर.एन रवि, वित्त एवं मानव संसाधन प्रबंधन मंत्री पलानीवेल त्यागराजन से भी शिष्टाचार भेंट की। चेन्नई के पुज़हल में राजस्थान व हरियाणा निवासियों द्वारा आयोजित एक समारोह में शिरकत की।


उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सब मिलकर मंदिरों के प्रांगणों में डिजिटल लाइब्रेरी का निर्माण करवाएं ताकि विद्यार्थियों के लिए शिक्षा सुविधा बढ़े। उन्होंने कहा कि इससे युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की बेहतर तैयारी करने की सुविधा मिलेगी ।
डिप्टी सीएम ने कहा कि वीर तेजाजी की जन्मस्थली राजस्थान के नागौर जिले के गांव खरनाल में वीर तेजाजी महाराज का भव्य मंदिर बनाने की शुरूआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगले एक-डेढ़ साल में देश का सबसे भव्य मंदिर खरनाल में वीर तेजाजी महाराज का बनाने का प्रयास रहेगा। उन्होंने कहा कि वीर तेजाजी महाराज के भक्त देशभर में है और समाज के लोग मंदिर के निर्माण के लिए बढ़-चढ़कर आगे आएं और अपना सहयोग दें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement