DIG on the road to observe lockdown in Banda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:29 pm
Location
Advertisement

UP कोरोनासंकट : बांदा में पूर्णबंद का पालन कराने सड़क पर उतरे डीआईजी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 अप्रैल 2020 07:23 AM (IST)
UP कोरोनासंकट : बांदा में पूर्णबंद का पालन कराने सड़क पर उतरे डीआईजी
बांदा (उप्र)। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए चल रहे लॉकडाउन-2.0 का पालन कराने के लिए गुरुवार को बांदा के डीआईजी अपने मातहतों के साथ सड़क उतरे और बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों को मास्क वितरित कर उन्हें पूर्णबंद का पूर्ण पालन करने का पाठ पढ़ाया। नगर पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) आलोक मिश्रा ने बताया कि अतर्रा चुंगी चौकी के पास डीआईजी दीपक कुमार की मौजूदगी में वाहनों की जांच की गई और कृषि कार्य से बिना मास्क लगाए आए किसानों और अन्य लोगों को खुद मास्क वितरित कर उन्हें लॉकडाउन का पूर्ण पालन कराने का पाठ पढ़ाया।

वहीं, पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सोशल मीडिया सेल ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि "गुरुवार को कुल 39 बैरियरों या नाकों पर पुलिस की 59 टीमें लगाई गई थीं, जिन्होंने 433 दोपहिया व चौपहिया वाहनों की जांच की है। इनमें 98 वाहनों का चालान कर वाहन मालिकों से 28 हजार रुपये शमन शुल्क के तौर पर वसूला गया है।"

विज्ञप्ति में बताया गया कि अब तक 18,191 वाहनों की जांच कर 2,919 वाहनों का चालान किया गया है और 10 लाख, 50 हजार, चार सौ रुपये का शमन शुल्क वसूला जा चुका है।

इसी विज्ञप्ति में यह भी बताया गया कि अब तक लॉकडाउन के उल्लंघन के 89 मुकदमे दर्ज कर 273 लोगों को नामजद किया गया है तथा इनमें से 196 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

यहां यह बताना जरूरी है कि बांदा पुलिस विज्ञप्तियों में अपनी पीठ थपथपाने के लिए लॉकडाउन-1.0 से लेकर 2.0 तक (अब तक) की हर कार्रवाई का जिक्र करते हुए आंकड़े जोड़ती चलती, जिससे यह अंदाजा लगा पाना मुश्किल हो जाता है कि आज कितनी तेज कार्रवाई की गई। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement