Delhi lawyer files complaint against Richa Chadha over her tweet on Galwan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 2, 2022 2:24 pm
Location
Advertisement

दिल्ली के वकील ने 'गलवान' पर ट्वीट को लेकर ऋचा चड्ढा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

khaskhabar.com : गुरुवार, 24 नवम्बर 2022 4:16 PM (IST)
दिल्ली के वकील ने 'गलवान' पर ट्वीट को लेकर ऋचा चड्ढा के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
नई दिल्ली । दिल्ली के एक वकील ने गुरुवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के पास बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा के खिलाफ उनके 'गलवान' ट्वीट पर शिकायत दर्ज कराई। ट्वीट में उन्होंने उत्तरी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी के बयान पर प्रतिक्रिया दी थी। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को वापस लेने जैसे आदेशों को अंजाम देने के लिए तैयार है। उत्तरी कमान के कमांडिंग-इन-चीफ के बयान पर एक पोस्ट साझा करते हुए ऋचा ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, गलवान सेज हाय। हालांकि, बाद में उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया।

अपनी शिकायत में एडवोकेट विनीत जिंदल ने कहा कि 23 नवंबर को चड्ढा ने सेना और उसके बलिदान का मजाक उड़ाया है।

ऋचा चड्ढा ने उस घटना का इस्तेमाल किया, जहां भारतीय सैनिक बिना किसी हथियार के चीनी सेना से लड़े और उन्हें पीछे धकेलने में कामयाब रहे, उनका मजाक उड़ाया। वह गलवान घाटी में हमारे सैनिकों के बलिदान का उपहास उड़ा रही है जो शर्मनाक है।

ऋचा चड्ढा का बयान भड़काऊ है और सेना के प्रति उनके अनादर को दर्शाता है। उन्होंने आईपीसी की धारा 126, 505 के तहत अपराध किए हैं, जो सं™ोय और गंभीर प्रकृति के हैं। मैं आपसे उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और सख्त कानूनी कार्रवाई करने और उसे गिरफ्तार करने का अनुरोध करता हूं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement