DC visits before society meeting 73 shopkeepers receive notice-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:49 am
Location
Advertisement

सोसाइटी की बैठक से पहले डीसी का दौरा, 73 दुकानदारों को मिला है नोटिस

khaskhabar.com : सोमवार, 04 मार्च 2024 5:50 PM (IST)
सोसाइटी की बैठक से पहले डीसी का दौरा, 73 दुकानदारों को मिला है नोटिस
हमीरपुर। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में दुकानदारों से किराए की वसूली का मामला लटकता जा रहा है अब इसे लेकर नगर परिषद सख्त कार्रवाई करने पर उतारू है दुकानदारों ने यदि पैसा नहीं दिया तो उनका मामला कोर्ट में जाएगा। सुविधाएं जुटाने को लेकर तो यहां अलग-अलग तरह से मांग उठाई जाती है। लेकिन किराया देने को लेकर ज्यादातर किराएदार लेट लतीफी कर रहे हैं। इनमें ज्यादातर ऐसे हैं जो किराया लंबे समय से दे ही नहीं रहे और उनका यह किराया अलग-अलग रूप में 25 लाख के आसपास हो चुका है।

अब क्योंकि इस स्पोर्ट्स कंपलेक्स समिति की बैठक होनी है। लिहाजा हमीरपुर के डीसी अमरजीत सिंह ने यहां का दौरा कर हालात का जायजा लिया। उन्होंने दुकानदारों से भी बात की। यहां और क्या कुछ हो सकता है? उनकी दिक्कतें क्या हैं, कैसे-कैसे उनमें सुधार हो सकता है। इन सब विषयों पर चर्चा हुई है। कई दुकानदारों ने कहा कि उनका किराया बहुत ज्यादा है। अब इसमें समिति का तो कोई कसर नहीं है। क्योंकि उन्होंने खुद बोली के जरिए यह कराए का निर्धारण करवाया है।

इस सोसाइटी के अध्यक्ष डीसी और मेंबर सेक्रेटरी एसडीएम होते हैं। जबकि कैशियर का काम नगर परिषद के हवाले रहता है। यानी किराया वसूली का सारा हिसाब किताब नगर परिषद देखती है। इसीलिए 73 लोगों को नगर परिषद ने नोटिस जारी कर तत्काल लंबित किराया जमा करवाने के आदेश दिए हैं। यदि ऐसा नहीं हुआ, तो इन सभी का मामला कोर्ट में जाएगा।

ईओ अजमेर ठाकुर का कहना है कि नोटिस जारी किए जा चुके हैं और लाखों की वसूली लंबित है। इसीलिए नोटिस जारी किए गए हैं। कई दुकानदार तो लंबे समय से कराया नहीं दे रहे। और अब कोर्ट में जाने के सिवाए उनके पास चारा भी कोई नहीं है। अभी समिति की बैठक भी प्रस्तावित है। इसलिए यह सारे विषय हैं,उसमें रखे जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement