Dalits and backward classes unite and fight for their rights: Kumari Selja-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 9:56 pm
Location
Advertisement

दलित एवं पिछड़ा वर्ग संगठित होकर अपने हक की लड़ाई लड़ेः कुमारी सैलजा

khaskhabar.com : रविवार, 05 मार्च 2023 07:51 AM (IST)
दलित एवं पिछड़ा वर्ग संगठित होकर अपने हक की लड़ाई लड़ेः कुमारी सैलजा
रोहतक। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा है कि हम सबको संगठित होकर अपने हक की लड़ाई लड़नी होगी। कांग्रेस ने हमेशा अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के लोगों की भलाई के लिए कार्य किया है। वे रोहतक में दलित एवं पिछड़ा वर्ग एकता मंच द्वारा आयोजित सोनीपत, रोहतक लोकसभा की प्रतिनिधि कार्यकर्ता बैठक को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान उनके साथ कार्यकर्ता बैठक बुलाने वाले अनिल सैनी, पूर्व मंत्री सुभाष बत्रा, पूर्व मंत्री कृष्णमूर्ति हुड्डा, पूर्व मंत्री अतर सिंह सैनी, सुशील सैनी, प्रमोद सिंहपुरिया समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
कांग्रेस के महाधिवेशन का जिक्र करते हुए कुमारी सैलजा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही दलितों और पिछड़े वर्ग के हित मे सोचती आई है। इस बार कांग्रेस पार्टी ने अपने संविधान में भी संशोधन किया है। जिससे कि हमारा जो गरीब और वंचित तबका है। उन्हें भी बराबरी से हक मिल सके। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा इन वर्गों की भलाई के लिए कार्य किया है। उन्होंने सभी से एकजुट होकर अपने हक की लड़ाई लड़ने की बात की।
उन्होंने कहा कि यह उनकी निजी लड़ाई नहीं है। ये इस समाज की लड़ाई है। उन्हें कांग्रेस पार्टी ने जो पहचान दी है। वो सिर्फ उनकी पहचान नहीं है बल्कि सभी की पहचान है। जब तक हमारी तरह समाज के सभी लोग आगे नहीं आएंगे, तब तक हमारे समाज का विकास नहीं हो सकता। अपने पिताजी का जिक्र करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि उनके पिता ने हमेशा कमेरे और गरीब वर्ग के तबके की आवाज को ऊंचा करने के लिए लड़ाई लड़ी और उनका यही भाव उन्हें भी सदैव गरीबों और एससी, बीसी वर्ग के लोगों को समाज मे जगह दिलाने के लिए प्रेरित करता है।
कुमारी सैलजा ने कहा कि हम खैरात नहीं मांग रहे, अपना हक मांग रहे हैं। अपने हक के लिए हमें खुद को और अपने समाज को मजबूत बनाना होगा। कांग्रेस पार्टी 36 बिरादरी की पार्टी है। कांग्रेस में सभी को उनका हक दिया जाता है। हमारा मानना है कि सभी समान हैं और सबको बराबर सम्मान मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि आइए हम प्रण लें कि कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाएं और अपने समाज के हक के लिए एकजुट होकर आगे बढ़ें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement