Dalit youth dies in police custody: RLP protest continues outside Bikaner mortuary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:45 pm
Location
Advertisement

पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौतः बीकानेर मोर्चरी के बाहर आरएलपी का धरना जारी

khaskhabar.com : बुधवार, 07 जून 2023 10:44 PM (IST)
पुलिस हिरासत में दलित युवक की मौतः बीकानेर मोर्चरी के बाहर आरएलपी का धरना जारी
नागौर। नागौर पुलिस की हिरासत में दलित युवक राजू बावरी की मृत्यु को लेकर मेड़ता विधायक सहित आरएलपी पदाधिकारियों का दूसरे दिन भी बीकानेर स्थित पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरना जारी रहा।
सांसद हनुमान बेनीवाल ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रमुख सचिव कुलदीप रांका और बीकानेर संभागीय आयुक्त नीरज के पवन से मामले की न्यायिक जांच करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि अजमेर संभागीय आयुक्त से प्रशासनिक जांच भी करवाई जा सकती है।
सांसद ने कहाकि मृतक के परिजन और आंदोलित बावरी समाज के लोग मुंडवा एवं मेड़ता थाना अधिकारी को निलंबित करने, धारा 302 में मुकदमा दर्ज करने और उचित आर्थिक पैकेज देने सहित अन्य मांगों पर अड़े हुए हैं। सरकार को दलित परिवार की मांग का सकारात्मक समाधान निकालना चाहिए।
सांसद बेनीवाल ने आवास पर सुनी जन समस्याएंः
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को नागौर आवास पर जन समस्याएं सुनी। जन सुनवाई में सामाजिक अंकेक्षण दल के प्रतिनिधि मंडल ने उनकी समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर ज्ञापन दिया।
वहीं डीडवाना क्षेत्र के किसानों ने सांसद को पावर ग्रिड कंपनी द्वारा विद्युत की हाईटेंशन लाइन के लिए लगाए जा रहे खंभों हेतु ली जा रही जमीन का मुआवजा दिलवाने की मांग की। कई गांवों के लोगों ने विद्युत आपूर्ति सुचारू करवाने, पेयजल समस्या का समाधान करवाने सहित कई मुद्दों को लेकर ज्ञापन दिए। सांसद ने सभी समस्याओं का सकारात्मक समाधान निकलवाने की बात कही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement