Corrupt former DSP arrested in Haryana, accused has also been in ACB-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 11:39 pm
Location
Advertisement

हरियाणा में भ्रष्ट पूर्व डीएसपी गिरफ्तार, आरोपी एसीबी में भी रह चुका है

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 मार्च 2023 4:27 PM (IST)
हरियाणा में भ्रष्ट पूर्व डीएसपी गिरफ्तार, आरोपी एसीबी में भी रह चुका है
हिसार। एंटी करप्शन ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस उपाधीक्षक रैंक के एक पूर्व एचपीएस अधिकारी फूल सिंह को भारतीय दंड संहिता और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि फूलसिंह स्टेट विजिलेंस ब्यूरो में काम कर चुके हैं। जिसका नाम बदलकर अब एंटी करप्शन ब्यूरो कर दिया गया है। घोर अनियमितताओं और आपराधिक कदाचार के आरोपों पर पुलिस अधिकारी के खिलाफ पहले प्राथमिक मामला दर्ज किया गया था। विस्तृत जांच के बाद आरोप सही पाए गए। इसके बाद आरोपी और उसके साथियों के खिलाफ पुलिस स्टेशन एंटी करप्शन ब्यूरो हिसार में भारतीय दंड संहिता की धारा 166, 199, 200, 204 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 की धारा 13 (1) (डी) के तहत मामला दर्ज किया गया।
आरोपों की गंभीरता को देखते हुए एसीबी के अधिकारियों की एक विशेष जांच टीम गठित की गई और मामले की जांच उसे सौंपी गई। एसआईटी ने जांच के दौरान सभी प्रासंगिक साक्ष्य एकत्र करने के बाद आरोपी पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार कर हिसार न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। एसीबी प्रवक्ता ने बताया कि मामले की जांच जल्द से जल्द पूरी की जाएगी। मुकदमे की कार्यवाही शुरू करने के लिए आरोपियों के खिलाफ विशेष न्यायाधीश की अदालत में शीघ्र आरोप पत्र दायर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement