Contribute with commitment to the all-round development of the country Assembly Speaker-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:15 am
Location
Advertisement

देश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्धता से अपना योगदान दें- विधानसभा अध्यक्ष

khaskhabar.com : सोमवार, 04 मार्च 2024 9:54 PM (IST)
देश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्धता से अपना योगदान दें- विधानसभा अध्यक्ष
जयपुर। राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि प्रत्येक भारतवासी को देश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्धता के साथ अपना योगदान देना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने सोमवार को बीकानेर जिले में झूलेलाल मंदिर परिसर में भारतीय सिंधु सभा द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यह बात कही।

उन्होंने कहा कि देश की अर्थवस्था को सशक्त करने में सिंधी समाज का महत्वपूर्ण योगदान है। युवा पीढ़ी भी इसे समझे और समाज की संस्कृति और संस्कारों को पल्लवित करने में सहयोग दें। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सिंधी भाषा विश्व की प्राचीनतम भाषाओं में है। यह संवाद का सशक्त माध्यम है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सिंधी भाषी को इस पर गर्व होना चाहिए।

श्री देवनानी ने कहा कि समाज के संपन्न लोग गरीब उत्थान जैसा पुनीत कार्य हाथ में लें। उन्होंने सिंधु समाज के संतों, शहीदों और महापुरुषों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बारे में बताया और कहा कि युवाओं को इनके जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

इससे पहले देवनानी ने भगवान झूलेलाल की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन और पुष्प अर्पित किए। कार्यक्रम के दौरान विशेष लोक संगीत-भजन और भक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम में सिंधु सभा के संभाग संरक्षक श्याम अहूजा, पंचायत अध्यक्ष कमलेश सत्यानी, जिला अध्यक्ष विजय एलानी, सिंधु सभा महानगर अध्यक्ष भारतीय गोलानी सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement