Construction work of synthetic athletic track will be completed soon in Noorpur: Vikramaditya Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 12:57 pm
Location
Advertisement

नूरपुर में जल्द पूर्ण होगा सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य : विक्रमादित्य सिंह

khaskhabar.com : बुधवार, 29 नवम्बर 2023 6:55 PM (IST)
नूरपुर में जल्द पूर्ण होगा सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक का निर्माण कार्य : विक्रमादित्य सिंह
- खेल मंत्री ने किया निर्माण कार्य का निरीक्षण, बोले- संचालन के लिए विकसित होगा आत्मनिर्भर मॉडल

नूरपुर । खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आज इंडोर स्टेडियम नूरपुर में निर्माणाधीन एथलेटिक ट्रैक का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से निर्माण कार्य की प्रगति का ब्योरा लेते हुए, इसे समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने इस अवसर पर इंडोर स्टेडियम नूरपुर में सीएसआर के तहत प्राप्त हुए टेबल टेनिस के तीन टेबल को क्षेत्र के युवाओं को समर्पित किया। उन्होंने इंडोर स्टेडियम नूरपुर में जिम के निर्माण के लिए 4 लाख रुपये स्वीकृत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवाओं लिए यहाँ बेहतर खेल इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाने के लिए वे प्रतिबद्ध हैं, जिससे युवाओं की खेलों के प्रति रुचि बढ़े और वह असामाजिक गतिविधियों से दूर रहें।

राज्य में होंगे 40 कोच भर्ती

खेल मंत्री ने कहा कि राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार द्वारा प्रदेश भर में करीब 40 नये कोच भर्ती किए जाएँगे तथा प्रदेश भर में विभिन्न खेल केंद्रों में इन कोचों की तैनाती की जायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में विभिन्न खेलों से संबंधित 40 कोच की भर्ती प्रक्रिया चल रही है तथा इसे जल्द ही पूर्ण कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए आने वाले समय में सरकार द्वारा खेल विभाग में सभी जरूरी व्यवस्थाओं को उपलब्ध करवाया जाएगा।

आत्मनिर्भर मॉडल होगा विकसित

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि नूरपुर इंडोर स्टेडियम में व्यवस्थाओं के संचालन के लिए एक आत्मनिर्भर मॉडल विकसित करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यहाँ बन रहे शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से जो आमदनी होगी उससे खेल परिसर की गतिविधियों और व्यवस्थाओं को चलाने में सहायता होगी। उन्होंने कहा कि इससे जहां यह स्थान आत्मनिर्भर बनेगा, वहीं गतिविधियों के संचालन के लिए किसी का मुँह नहीं देखना पड़ेगा।

अतिरिक्त बजट करवायेंगे उपलब्ध

खेल मंत्री ने कहा कि स्टेडियम के निर्माण के लिए यदि और अधिक धन की आवश्यकता हुई तो आगामी वर्ष में इसके लिए अतिरिक्त बजट उपलब्ध करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह एथलेटिक ट्रैक अगले वर्ष तक बनकर तैयार हो जाएगा, जिससे क्षेत्र के युवाओं को खेलों के लिए एक उत्कृष्ट स्थान उपलब्ध होगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement