Conspiracy to murder accused who appeared in Nagaur court from Bikaner failed: Six miscreants arrested for plotting murder, Bolero used in Reiki seized-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:26 pm
Location
Advertisement

बीकानेर से नागौर कोर्ट में पेशी पर आए अभियुक्त की हत्या की साजिश नाकाम, छह बदमाश गिरफ्तार

khaskhabar.com : बुधवार, 11 जनवरी 2023 4:53 PM (IST)
बीकानेर से नागौर कोर्ट में पेशी पर आए अभियुक्त की हत्या की साजिश 
नाकाम, छह बदमाश गिरफ्तार
नागौर। थाना कोतवाली पुलिस ने जायल के दुगस्ताऊ गांव में हुए बलवीर उर्फ बल्लू तथा नरपत सारण हत्याकांड के आरोपी विक्की नेतड की मंगलवार को नागौर कोर्ट में पेशी के दौरान हत्या करने की साजिश को नाकाम कर दिया है। थाना पुलिस की टीम ने सोमवार को बदमाश भागीरथ गुर्जर के घर पर हत्या की साजिश रचते थाना डीडवाना निवासी कपिल गुर्जर (29) व महिपाल जुरिया (21) तथा थाना रोल निवासी राजेश गुर्जर (25), प्रहलाद राम राइका (26), विजय सिंह राजपूत (23) एवं अशोक कुमार गुर्जर (26) को गिरफ्तार कर रखी में प्रयुक्त बोलेरो गाड़ी जप्त की है।


थाना कोतवाली के दो कांस्टेबल को मिली थी सूचना


एसपी राममूर्ति जोशी ने बताया कि नागौर पुलिस स्थानीय स्तर पर चल रही आपसी रंजिश की गंभीर घटनाओं का डाटाबेस तैयार कर पूर्व में अपराधों में संलिप्त अपराधियों की बाह्य व आंतरिक गतिविधियों पर लगातार पैनी निगाह रख रही है। पुलिस टीम के बेहतर सामंजस्य व फिल्ड इंटेलिजेंस के लिये विशेष टीम का गठन कर संकलन की गई प्रत्येक आसूचना विशेष कर रेकी का सूक्ष्म विश्लेषण किया गया। इसी क्रम में सोमवार को कॉन्स्टेबल प्रेम राज तथा भंवरलाल को सूचना मिली की कस्बा नागौर निवासी भागीरथ गुर्जर के घर 4-5 गाड़ियों में 10-15 लोग आये है जो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।


थाने से 13 सदस्यों की टीम गठित


इस सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीणा व विमल सिंह नेहरा के निर्देशन व सीओ विनोद कुमार सीपा के सुपर विजन तथा थानाधिकारी राजेंद्र खंडेलवाल व एसआई सुखाराम के नेतृत्व में थाना स्तर पर 13 सदस्यों की विशेष टीम गठित कर घर की घेराबंदी कर 6 बदमाशों को राउण्डअप किया गया। भागीरथ गुर्जर समेत कुछ बदमाश घेराबंदी को तोड़कर भागने में सफल हो गये।


पेशी के दौरान थी हत्या की योजना



राउण्डअप किये गये सभी बदमाशों से पुलिस की विभिन टीमों द्वारा गहनता तथा सख्ती से पूछताछ की गई। पूछताछ में सामने आया कि सभी लोग भागीरथ गुर्जर की पहल पर बलवीर उर्फ बल्लू तथा नरपत सारण की हत्या का बदला लेने की योजना के तहत इकट्ठा हुए। मंगलवार को बीकानेर से विक्की नेतड़ को नागौर कोर्ट में पेशी के दौरान लाये जाने पर सुनियोजित तरीके से विक्की नेतड़ को गोलियों से भूनकर शूटआउट किया जाना था। इसके लिये पूरे रूट व अन्य पोईन्टों की रेकी कर जायजा लिया गया था, ताकि योजना को अंजाम दिया जा सके।


भागीरथ गुर्जर देता हथियार-पैसा


इस काण्ड को कार्यरूप देने के लिये हथियार भागीरथ गुर्जर के पास ही थे। हत्या की योजना सफल हो जाने पर भागीरथ गुर्जर द्वारा सभी को अच्छे -खासे रूपये भी दिये जाने थे। ईनाम की राशि अभी तय नहीं की गई थी। भागीरथ गुर्जर के विरुद्ध थाना कोतवाली, रोल, मूंडवा एवं जायल में पूर्व में 7 आपराधिक मुकदमे दर्ज हुए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement