Congress will make any sacrifice to protect the Constitution: Hooda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:59 pm
Location
Advertisement

संविधान की रक्षा के लिए कोई भी कुर्बानी देगी कांग्रेस : हुड्डा

khaskhabar.com : शनिवार, 15 अप्रैल 2023 05:47 AM (IST)
संविधान की रक्षा के लिए कोई भी कुर्बानी देगी कांग्रेस : हुड्डा
सोनीपत| हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शुक्रवार को कहा, हमारे पूर्वजों ने देश को आजादी दिलाने और संविधान बनाने के लिए अपनी जान दी और अब कांग्रेस संविधान की रक्षा के लिए कोई भी कुर्बानी देगी। पूर्व सीएम ने सोनीपत में जय भारत सत्याग्रह के तहत संविधान बचाओ रैली को संबोधित करते हुए कहा कि इतनी बड़ी संख्या में लोगों का आना दिखाता है कि लोगों ने अब फैसला कर लिया है कि उन्हें सिर्फ चुनाव का इंतजार करना है।

फसल की कटाई के चरम मौसम और पारा 42 डिग्री सेल्सियस पार करने के बावजूद भीड़ उमड़ पड़ी। पूर्व सीएम ने कांग्रेस की विरासत को याद करते हुए कहा कि हमारे बुजुर्गों ने आजादी की लड़ाई लड़ी और देश का संविधान बनाने के लिए कुर्बानी दी। मौजूदा हालात में कुछ ताकतें संविधान को कमजोर करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा, भाजपा सरकार ने विपक्ष की आवाज दबाने के लिए पार्टी नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द कर दी। आगे कहा कि कांग्रेस संविधान को कमजोर नहीं होने देगी और न ही राहुल गांधी की आवाज को दबाने देगी।

उन्होंने कहा, एक मजबूत भारत को एक मजबूत संविधान की जरूरत है। भीमराव अंबेडकर की जयंती पर, आइए हम संकल्प लें कि हम किसी को भी संविधान में निहित अधिकारों को कमजोर नहीं करने देंगे।

हरियाणा इकाई के पार्टी अध्यक्ष उदय भान ने कहा कि भीमराव अंबेडकर की विचारधारा पर कांग्रेस ने शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार और भोजन का अधिकार जैसे कानून बनाए।

उन्होंने कहा, कांग्रेस समाज के कमजोर, पिछड़े, शोषित और वंचित वर्गों को सशक्त बनाने के लिए अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम लाई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement