Congress opened doors for youth who want to make a career in politics: Chaudhary Udaybhan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 5, 2024 1:47 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस ने राजनीति में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए खोले दरवाज : चौधरी उदयभान

khaskhabar.com : गुरुवार, 30 नवम्बर 2023 7:19 PM (IST)
कांग्रेस ने राजनीति में करियर बनाने के इच्छुक युवाओं के लिए खोले दरवाज : चौधरी उदयभान
चंडीगढ़। युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी ने प्रतिभा खोज अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान को लेकर वेबसाइट भी लॉन्च कर दी है। इस अभियान के तहत ऑफलाइन और ऑनलाइन आवेदन करके युवा पार्टी से जुड़ सकेंगे।
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने मीडिया को बताया कि इस अभियान की शुरुआत ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तरफ से की गई है, जिसका नाम प्रतिभा से परिवर्तन रखा गया है। इस अभियान के जरिए कांग्रेस पार्टी साक्षात्कार, समूह चर्चा के माध्यम से प्रदेश स्तर, जिला, ब्लॉक और मंडल स्तर पर सोशल मीडिया और मीडिया विभाग में नियुक्ति करेगी।
चौधरी उदयभान ने बताया कि इस प्रक्रिया के माध्यम से क्वालिफाइड, प्रोफेशनल और आम लोगों को हरियाणा में कांग्रेस संगठन के साथ राजनीति में अपना केरियर बनाने के अवसर मिलेंगे। जो विभिन्न कारणों से राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं हो पाए हैं। उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने एक महीने में इस प्रक्रिया को पूरा करके प्रवक्ता, वक्ता, सोशल मीडिया एक्टिविस्ट, कंटेंट राइटर, ग्राफिक डिजाइनर, आरटीआई एक्टिविस्ट, स्ट्रीट प्ले टीम आदि जिम्मेदारियों के लिए प्रक्रिया पूर्ण करने का लक्ष्य रखा है।
प्रेस वार्ता में शामिल मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मृणाल पंत ने बताया कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस इस प्रक्रिया के माध्यम से प्रवक्ताओं और सोशल मीडिया की टीम का सफलतापूर्वक विस्तार कर चुकी है। 3 हजार लोगों को इस प्रक्रिया के माध्यम से पार्टी से जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा देश का दूसरा राज्य है जिसने ‘प्रतिभा से परिवर्तन’ की प्रक्रिया को स्वीकार किया है।
वहीं इस दौरान भाजपा-जजपा पर चौधरी उदयभान ने कहा कि इस सरकार ने प्रदेश के ऊपर कर्ज का बोझ डाल दिया है। आज जब कोई बच्चा पैदा होता है तो उस पर 1 लाख 32 हजार रुपए का कर्ज होता है। उन्होंने बताया कि इस सरकार ने प्रदेश में शिक्षा व्यवस्था का भी बंटाधार कर दिया है। मौजूदा सरकार ने मर्जर के नाम पर करीब 5000 स्कूलों को बंद कर दिया गया। अब हाईकोर्ट की तरफ से सरकार को 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि आज हरियाणा के 131 सरकारी स्कूलों में पीने का पानी तक नहीं है। 236 स्कूलों में बिजली कनेक्शन नहीं दिया गया। हर घर शौचालय का नारा देने वाली सरकार ने 538 स्कूलों में लड़कियों के लिए एक भी शौचालय नहीं बनवाया। 1047 स्कूलों में तो लड़कों के लिए भी शौचालय नहीं है। छात्रों के लिए स्कूलों में 8240 और क्लासरूम की जरूरत है लगातार भर्तियों के पेपर लीक हो रहे हैं। लेकिन फिर भी यह सरकार कुछ नहीं कर रही है।
इस दौरान कांग्रेस विधायक वरुण मुलाना, एआईसीसी के कॉर्डिनेटर एहसान शेख, पूर्व विधायक लहरी सिंह, हरियाणा कांग्रेस के मीडिया प्रभारी चांदवीर हुड्डा, जयदीप धनखड़, केवल ढिंगरा, युवा अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा, राजेश वैध आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement