Congress formed government in 2018 because of its good work in the previous term: Gehlot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:23 pm
Location
Advertisement

कांग्रेस ने पिछले कार्यकाल में अपने अच्छे काम के कारण 2018 में सरकार बनाई : गहलोत

khaskhabar.com : शुक्रवार, 27 जनवरी 2023 10:22 AM (IST)
कांग्रेस ने पिछले कार्यकाल में अपने अच्छे काम के कारण 2018 में सरकार बनाई : गहलोत
जयपुर | राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को अपने पूर्व डिप्टी सचिन पायलट पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने 2018 में पिछले कार्यकाल (2008-2013) में अपने सुशासन मॉडल के कारण सरकार बनाई थी। न कि अपने जूनियर पार्टी सहयोगी की 'कड़ी मेहनत' के कारण। जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने यह बात कही।

गहलोत ने पार्टी कार्यकर्ताओं को 'मिशन-156' (1998 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस द्वारा जीती गई सीटों की संख्या के संदर्भ में) पर काम करने का आह्वान करते हुए कहा कि पार्टी पांच साल पहले अपने सुशासन मॉडल के कारण सत्ता में आई थी, जो कि 2008 से 2013 तक दिया गया।

उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी को 1998 में 156 सीटें मिली थीं.. उस समय मैं प्रदेश अध्यक्ष था। अब फिर से हमें मिशन-156 पर काम करना है। उतनी ही सीटें जीतनी हैं।"

उन्होंने कहा, "2018 के चुनाव के दौरान लोगों के मन में था कि पिछली बार (2013 के चुनाव में) उन्होंने सरकार बदलकर गलती की थी। उनके दिमाग में पहले से ही था कि कांग्रेस की सरकार बने और अशोक गहलोत मुख्यमंत्री बनें। यह जनता की आवाज थी, और जनता की आवाज भगवान की आवाज है।"

गहलोत ने कहा, "पार्टी के जनादेश खोने के छह महीने बाद लोगों को कांग्रेस सरकार की याद आने लगी। वे याद करने लगे कि गलती हुई थी और पिछली सरकार अच्छी थी।"

उन्होंने कहा, "मैं बिना सोचे-समझे नहीं बोलता, मैं गॉड गिफ्टेड हूं, मैं दिल से बोलता हूं, मेरे दिल की आवाज मेरी जुबान पर आती है, इसलिए बोल रहा हूं। मुझे लगता है कि इस बार जनता मेरा साथ देगी।"

गहलोत ने कहा, "2013 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भ्रम पैदा किया था और इसलिए, हम 21 सीटों तक सीमित हो गए।"(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement