Congress first list released for Odisha Assembly-Lok Sabha elections-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 2:02 am
Location
Advertisement

ओडिशा विधानसभा-लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी

khaskhabar.com : मंगलवार, 02 अप्रैल 2024 7:43 PM (IST)
ओडिशा विधानसभा-लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी
भुवनेश्वर। कांग्रेस ने मंगलवार को ओडिशा में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की।

कांग्रेस ने राज्य की 147 विधानसभा सीटों में से 49 और 21 लोकसभा क्षेत्रों में से आठ के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। ओडिशा में विधानसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव के साथ ही होंगे जो चार चरणों 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को होंगे। नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

सूची के अनुसार, मौजूदा सांसद सप्तगिरी शंकर उलाका को कोरापुट लोकसभा क्षेत्र से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। आदिवासी बहुल लोकसभा सीट पर जॉर्ज तिर्की का मुकाबला बीजेडी के पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान दिलीप टिर्की और भाजपा के चार बार के सांसद जुएल ओरम से होगा।

प्रसिद्ध अभिनेता मनोज मिश्रा को बोलांगीर से मैदान में उतारा गया है, जबकि अमीर चंद नायक कंधमाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा प्रत्याशियों की सूची के अनुसार, कलाहांडी से द्रौपदी माझी, नबरंगपुर से भुजबल माझी, बेरहामपुर से रश्मिरंजन पट्टनायक और बरगढ़ से संजय भोई को कांगेस ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

इस बीच, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शरत पटनायक नुआपाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे, जबकि वरिष्ठ नेता और पूर्व आईएएस अधिकारी बिजय पटनायक को गजपति जिले के परलाखेमुंडी विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया है।

मौजूदा विधायक सी.एस. राजेन एक्का, तारा प्रसाद बाहिनीपति और संतोष सिंह सलूजा को क्रमशः राजगांगपुर, जेपोर और कांटाबांजी विधानसभा क्षेत्रों से फिर से नामांकित किया गया है।

इसी तरह, नबरंगपुर लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार भुजबल माझी की बेटी लिपिका माझी कांग्रेस के टिकट पर दबुगाम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने अनुभवी नेता नरसिंह मिश्रा के बेटे समरेंद्र मिश्रा को भी बोलांगीर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है।

मंगलवार को जारी सूची के अनुसार, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान प्रबोध तिर्की सुंदरगढ़ जिले के तलसारा विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement