Congress deceiving farmers in the name of debt waiver: BJP Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:27 pm
Location
Advertisement

कर्जमाफी के नाम पर किसानों को धोखा दे रही कांग्रेस: बीजेपी

khaskhabar.com : गुरुवार, 03 जनवरी 2019 9:52 PM (IST)
कर्जमाफी के नाम पर किसानों को धोखा दे रही कांग्रेस: बीजेपी
उन्होंने कहा, "सच्चाई कुछ और है। उनके ही दस्तावेजों के अनुसार, पिछले डेढ़ साल में किसानों का सिर्फ 3,400 करोड़ रुपये का कर्ज माफ हुआ है, जिसे उन्होंने स्वीकार किया है।" मोदी ने सवाल किया कि क्या कर्जमाफी कांग्रेस की पंचवर्षीय योजना है। क्या वे किसानों के मरने के बाद कर्ज माफ करेंगे? प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ग्रामीण भारत का चौतरफा विकास करने की दिशा में काम कर रही है।

उन्होंने कहा, "हम किसानों की आय 2022 तक दोगुना करने के लिए काम कर रहे हैं। हम किसानों को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं।" कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा के मसलों को बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार देश की सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रही है।

कांग्रेस द्वारा राफेल लड़ाकू विमान सौदे में अनियमितता और भ्रष्टाचार का मसला उठाने के संदर्भ में उन्होंने कहा, "कांग्रेस नेतृत्व ने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ गड़बड़ी की है।" मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने न सिर्फ 1984 के सिख विरोधी दंगों के आरोपियों को बचाया, बल्कि उनको मुख्यमंत्री बनाकर पुरस्कृत किया।

उन्होंने कहा, "निर्दोष सिखों की हत्या करना उनका इतिहास रहा है। उन्होंने एक आरोपी को मुख्यमंत्री की कुर्सी प्रदान कर पुरस्कृत किया है। पूरा देश चाहता था कि दिल्ली में सिखों की हत्या के आरोपी कांग्रेस नेता को सजा दी जाए। हमारी सरकार ने एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन किया और इसका नतीजा आपके सामने है।"

चंडीगढ़ से करीब 230 किलोमीटर दूर गुरदासपुर में आयोजित जनसभा में शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल, केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल और शिअद-भाजपा गठबंधन के सारे वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - इस लडकी का हर कोई हुआ दीवाना, जानें...

2/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement