Complete the repair work of Chaupals in a time bound manner: Dr. Banwari Lal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 24, 2024 1:30 am
Location
Advertisement

चौपालों की मरम्मत का कार्य समयबद्ध तरीके से पूरा करें : डॉ. बनवारी लाल

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 जून 2024 4:00 PM (IST)
चौपालों की मरम्मत का कार्य समयबद्ध तरीके से पूरा करें : डॉ. बनवारी लाल
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने रेवाड़ी जिले के बावल विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में अनुसूचित जाति (एससी) और पिछड़ा वर्ग(बीसी) चौपालों की मरम्मत के लिए 1.20 करोड़ रुपये से अधिक की राशि स्वीकृत की है।


जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी और लोक निर्माण (भवन और सडक़ें) विभाग मंत्री डॉ बनवारी लाल ने इन चौपालों की मरम्मत का कार्य समयबद्ध तरीके से पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चौपालें महत्वपूर्ण सामुदायिक स्थान हैं, जिनका उपयोग ग्रामीण बैठकें आयोजित करने, विवाह समारोह आयोजित करने और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों के लिए किया जाता है।

डॉ. बनवारी लाल ने चौपालों की मरम्मत के लिए स्वीकृत राशि का विवरण देते हुए बताया कि गांव अलावलपुर में एससी चौपाल के लिए 1.62 लाख रुपये व बीसी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.67 लाख रुपये तथा गांव आनंदपुर में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.99 लाख रुपये, गांव आसरा का माजरा में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.62 लाख रुपये, गांव बालावास में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.98 लाख रुपये, भेरमपुर भारंगी में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 2.75 लाख रुपये, गांव बेरवाल में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 3.73 लाख रुपये, गांव भगवानपुर (सुबासेरी) में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 5.95 लाख रुपये, गांव चांदूवास में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.24 लाख रुपये, गांव चिरहरा में बीसी चौपाल की मरम्मत के लिए 3.87 लाख रुपये, गांव धारण में बीसी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.96 लाख रुपये व एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.98 लाख रुपये, गांव धरचाना में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 6.27 लाख रुपये तथा गांव गुज्जर माजरी में बीसी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.6 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

डॉ. बनवारी लाल ने बताया कि इसी प्रकार, गांव जयसिंहपुर खेड़ा में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.34 लाख रुपये, गांव झाबुवा में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 1.32 लाख रुपये, गांव केशोपुर में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.96 लाख रुपये, गांव खंडोरा में बीसी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.67 लाख रुपये, गांव नंगली परसापुर में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 2.56 लाख रुपये, गांव प्राणपुरा (बावल) में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 6.05 लाख रुपये, गांव शाहपुर में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 5.87 लाख रुपये, गांव शेखपुर में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 5.99 लाख रुपये, गांव सुठानी में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 1.73 लाख रुपये, गांव टांकरी में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.46 लाख रुपये, गांव तिहाड़ा में बीसी चौपाल की मरम्मत के लिए 6.24 लाख रुपये, गांव प्राणपुरा (खोल) में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 4.19 लाख रुपये, गांव पुंसीका में एससीचौपाल की मरम्मत के लिए 2.87 लाख रुपये तथा गांव नारायणपुर में एससी चौपाल की मरम्मत के लिए 3.01 लाख रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement