CM Nitish Kumar leaves for Delhi to meet opposition leaders-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 10:15 pm
Location
Advertisement

सीएम नीतीश कुमार विपक्ष के नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली रवाना

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 अप्रैल 2023 6:19 PM (IST)
सीएम नीतीश कुमार विपक्ष के नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली रवाना
पटना। विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार दोपहर दिल्ली के लिए रवाना हो गए। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करने से पहले नीतीश कुमार सबसे पहले राष्ट्रीय राजधानी में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मुलाकात करेंगे। बिहार के सीएम के सोनिया गांधी से भी मिलने की उम्मीद है। नीतीश कुमार अगले तीन दिनों तक दिल्ली में रहेंगे, जहां वह विपक्षी नेताओं से मिलेंगे और मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के अलावा अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति भी बनाएंगे।

सीएम नीतीश कुमार को पिछले हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का फोन आया था, जिसके बाद उन्होंने विपक्षी नेताओं से मिलने की योजना बनाई थी। इससे पहले भी बिहार के सीएम ने कहा था कि वह पिछले हफ्ते संपन्न हुए बिहार विधानसभा के बजट सत्र के बाद दिल्ली जाएंगे।

महागठबंधन के साथ बिहार में सरकार बनाने के बाद से ही नीतीश कुमार विपक्षी एकता की वकालत कर रहे हैं। जदयू नेता पिछले साल सितंबर में राष्ट्रीय राजधानी गए थे, इस दौरान उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरीवाल, डी. राजा, सीताराम येचुरी और अखिलेश यादव से मुलाकात की थी, जिनमें से अधिकांश से इस बार भी मिलने की संभावना है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement