Classical Singing at Net Theater-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:36 pm
Location
Advertisement

नेट थिएट पर शास्त्रीय गायन

khaskhabar.com : सोमवार, 09 जनवरी 2023 12:23 PM (IST)
नेट थिएट पर शास्त्रीय गायन
जयपुर । नेट थिएट कार्यक्रमों की श्रृंखला में प्रदेश के उदयीमान शास्त्रीय संगीत के युवा गायक भानु कुमार राव ने विभिन्न राग रागिनीयों की बंदिश सुना कर संगीत का आनंद ले रहे श्रोताओं को सुर सागर में गोते लगवा कर आनंदित किया ।
नेट थिएट के राजेंद्र शर्मा राजू ने बताया कि नव वर्ष के पहले कार्यक्रम के अंतर्गत कलाकार भानु ने शास्त्रीय संगीत की अविरल धारा बहाई । उन्होंने अपने कार्यक्रम की शुरुआत राग पूरिया धनाश्री की बंदिश पायलिया झंकार से की । इसके बाद खमाज में एक ठुमरी श्यामसुंदर बनवारी प्रस्तुत कर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया । भानु ने रागेश्वरी में झनक श्याम की पैजनिया और यमन में रानी तेरो चिरजीवो गोपाल गाकर माहौल को भक्तिमय बनाया l उन्होंने जयपुर के प्रसिद्ध भक्त कवि युगल जी का लोक भजन कांई जादू कर दिनो, थाकी याद आवै छै के बाद अंतिम प्रस्तुति के रूप में भैरवी में भवानी दयानी गाकर किया l कार्यक्रम में संगीत के प्रखंड विद्वान और रामचरितमानस के प्रखर वक्ता गुरु महेश जी रामायणी भी विशेष रूप से उपस्थित थे l उन्होंने भानु की गायकी को सराहा और नेट थिएट के प्रयासों की सराहना करते हुए इसे युवा कलाकारों के लिए एक सशक्त मंच बताया ।

वरिष्ठ रंगकर्मी ईश्वर दत्त माथुर द्वारा संचालित इस शास्त्रीय संगीत संध्या में भानु की गायकी में तबले पर अशरफ अकबर ने अपनी उंगलियों का जादू ऐसा चलाया कि दर्शक वाह-वाह कर उठे । इनके साथ हारमोनियम पर माधव सक्सेना ने सधी हुई संगत की ।
कार्यक्रम में प्रकाश मनोज स्वामी, कैमरा कैमरा जितेंद्र शर्मा, मंच व्यवस्था देवांग सोनी, रेनू शर्मा और जीवितेश शर्मा की रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement