City Development Trust removed the encroachment-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:18 pm
Location
Advertisement

नगर विकास न्यास ने हटाया अतिक्रमण

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 जून 2023 2:35 PM (IST)
नगर विकास न्यास ने हटाया अतिक्रमण
कोटा। कुन्हाडी स्थित आदर्श नगर कॉलोनी के वासिंदों की 10 साल से चली आ रही आम रास्ते में अतिक्रमण की समस्या का गुरूवार को नगर विकास न्यास द्वारा अतिक्रमण हटाने के साथ ही डामरीकरण सड़क बनाकर स्थाई निराकरण किया।
स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश पर नगर विकास न्यास द्वारा अतिक्रमण हटाने के साथ ही मौके पर डामरीकरण सड़क बनाकर स्थानीय नागरिकों को संवेदनशील प्रशासन की भूमिका में कार्य करते हुए सपने को साकार किया।

स्थानीय नागरिकों द्वारा पिछले समय स्वायत्त शासन मंत्री को ज्ञापन देकर मुख्य सड़क पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी। नगर विकास न्यास द्वारा गुरूवार को प्रातः 6 बजे अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही को अंजाम दिया गया।. जिला कलक्टर के निर्देश पर नियुक्त कार्यपालक मजिस्ट्रेट उप सचिव चंदन दुबे यूआईटी की जेसीबी एवं अतिक्रमण निरोधक दस्ते के साथ पहुंचकर आम रास्ते में बनी अवैध दिवार को हटाकर रास्ते को समतल करवाया तथा डामरीकरण करवाकर स्थानीय नागरिकों की वर्षाें पुरानी मांग का एक ही दिन में निराकरण करवाया। कॉलोनी वासिंयों द्वारा न्यास की कार्यवाही की सराहना की अब सड़क निर्माण से आवागमन में इससे काफी सुविधा उपलब्ध होगी।

उप सचिव चन्दन दूबे ने बताया कि आदर्श नगर कॉलोनी 2013 में नगर विकास न्यास द्वारा अनुमोदित की गई थी। खसरा नंबर 244, 245 एवं 246 ग्राम कुन्हाड़ी में स्थित यह कॉलोनी पूरी तरह बस चुकी है। सघन आबादी बसी हुई है और इसके लेआउट में 20 फुट चौड़ा अनुमोदित रोड मुख्य सड़क को जोड़ने का बना हुआ था। कुछ अतिक्रमणयों द्वारा इस रोड पर दीवार बनाकर इस रोड को बनने नहीं दिया जा रहा था। कॉलोनी वासियों द्वारा समय-समय पर इस रास्ते को खुलवाने की मांग लगातार की जा रही थी।

अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान नगर विकास न्यास के पुलिस उपाधीक्षक आशीष भार्गव, पुलिस उपाधीक्षक व्रत शंकरलाल, उपाधीक्षक अमरसिंह, अधीक्षण अभियंता संदीप नागपाल, कुन्हाड़ी थानाधिकारी गंगासहाय, पुलिस निरीक्षक भूपेंद्र सिंह, हंसराज मीणा, पुष्पेंद्र झांझरिया, जितेंद्र सिंह एवं पुलिस लाइन का जाब्ता एवं अतिक्रमण दस्ते का जाब्ता मौके पर मौजूद रहा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement