Chief Minister Bhagwant Mann gave appointment letters to seven families of those killed in the farmers movement-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 15, 2024 2:28 pm
Location
Advertisement

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के सात परिवारों को नियुक्ति पत्र दिए

khaskhabar.com : बुधवार, 10 जुलाई 2024 5:21 PM (IST)
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसान आंदोलन में मारे गए लोगों के सात परिवारों को नियुक्ति पत्र दिए
संगरूर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 10 जुलाई को किसान आंदोलन में अपनी जान गंवाने वाले सात परिवारों को नियुक्ति पत्र दिए। मीडिया से बात करते हुए संगरूर विधायक नरिंदर कौर ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब के लोगों से किए वादे पूरे किए हैं।


उन्होंने कहा कि, बुधवार को हमने सात परिवारों को नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए हैं. जो लोग बचे हैं, उन्हें भी जल्द नौकरी दी जाएगी। उधर, नौकरी मिलने के बाद शहीदों के परिजनों ने कहा कि हम पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के आभारी हैं, जिन्होंने अपना वादा पूरा किया और हमें सरकारी नौकरी दी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए लोगों के परिवारों से वादा किया था कि उनको सरकारी नौकरी और मुआवजा दिया जाएगा। इस साल फरवरी में भगवंत मान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर भी बताया था कि खनौरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए एक किसान के परिवार को पंजाब सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता और उनकी छोटी बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी।

इस किसान का नाम शुभकरण सिंह था, जिसके पिता को एक करोड़ के मुआवजे के चेक के अलावा बहन को पुलिस में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र भी दिया गया है। पंजाब के किसान सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने की मांग के चलते करीब साढ़े चार महीने से शंभू बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं। भगवंत मान ने किसानों से इस धरने को समाप्त करने की अपील भी की है। उनका कहना है कि इससे पंजाब को बहुत नुकसान हो रहा है।

--आईएएनएस









ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement