Cattle scam: ED summons Asansol Correctional Home Superintendent-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:30 pm
Location
Advertisement

मवेशी घोटाला: ईडी ने आसनसोल सुधार गृह अधीक्षक को किया तलब

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 मार्च 2023 12:41 PM (IST)
मवेशी घोटाला: ईडी ने आसनसोल सुधार गृह अधीक्षक को किया तलब
कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पश्चिम बर्दवान जिले में आसनसोल विशेष सुधार गृह के अधीक्षक कृपामय नंदी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए नई दिल्ली बुलाया है। करोड़ों रुपये के पशु तस्करी घोटाले के सिलसिले में नई दिल्ली ले जाए जाने से पहले तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता अनुब्रत मंडल को सुधार गृह में रखा गया था। केंद्रीय एजेंसी ने इस संबंध में बुधवार देर रात नंदी को एक ईमेल विज्ञप्ति भेजी। ईडी सूत्रों ने बताया कि नंदी को पांच अप्रैल को नई दिल्ली स्थित केंद्रीय एजेंसी के मुख्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।

नंदी ने केंद्रीय एजेंसी से समन मिलने की बात मीडियाकर्मियों के सामने स्वीकार की है। उन्होंने कहा कि वह अपने उच्च अधिकारियों को सूचित करेंगे और उन्हें जो निर्देश दिए जाएंगे, उसी के अनुसार कार्य करेंगे।

गौरतलब है कि तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पिछले साल अगस्त में पशु तस्करी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। आसनसोल विशेष सुधार गृह उनका आश्रय स्थल बन गया था। उनके मामलों की सुनवाई पश्चिम बर्दवान जिले के उसी कोयला-बेल्ट शहर में सीबीआई की विशेष अदालत में चल रही थी, जब तक कि ईडी के अधिकारी उन्हें पूछताछ के लिए नई दिल्ली नहीं ले गए। इस सुधार गृह परिसर में सीबीआई और ईडी दोनों के अधिकारियों ने उनसे कई बार पूछताछ की थी।

काफी समय से मंडल के अंगरक्षक सहगल हुसैन को भी ईडी द्वारा नई दिल्ली ले जाने से पहले उसी सुधार गृह में रखा गया था। मंडल की तरह हुसैन को फिलहाल नई दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement