Camps will be organized daily in every sector to update the data of PPP and Property ID-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 23, 2024 4:29 pm
Location
Advertisement

पीपीपी और प्रॉपर्टी आईडी का डाटा अपडेट करने को हर सेक्टर में रोजाना लगेंगे कैंप

khaskhabar.com : गुरुवार, 13 जून 2024 09:29 AM (IST)
पीपीपी और प्रॉपर्टी आईडी का डाटा अपडेट करने को हर सेक्टर में रोजाना लगेंगे कैंप
चंडीगढ़। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला नगर निगम के कार्यों में कोताही बरतने वाले अफसरों को कड़ी फटकार लगाई है। गुप्ता बुधवार को विधानसभा सचिवालय में नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ले रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहरवासियों की परिवार पहचान पत्र और प्रॉपर्टी आईडी संबंधी दिक्कतों का तुरंत प्रभाव से समाधान करना होगा। इस पर निगम आयुक्त सचिन गुप्ता ने आश्वासन दिया कि दोनों दस्तावेजों का डाटा अपडेट करने के लिए सभी सेक्टरों और गांवों के सामुदायिक केंद्र या सार्वजनिक स्थानों पर रोजाना कैंप लगाए जाएंगे।बैठक में महापौर कुलभूषण गोयल और बड़ी संख्या में पार्षद भी मौजूद रहे।

बैठक में शहरवासियों से जुड़ी जन-शिकायतों और विकास कार्यों का सिलसिलेवार ढंग से ब्यौरा मांगा गया। शहर में पेड़ों की ट्रिमिंग के लिए फीस वसूले जाने के मामले में संज्ञान लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने एसडीओ अजय गौतम को कड़ी फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने इस कार्य के लिए मोटी लागत से उपकरण खरीदे हैं। इसके बावजूद जनता से फीस वसूलने की बात गलत है।
बैठक में यह मसला वार्ड नंबर 8 के पार्षद हरेंद्र मलिक ने उठाया था। ऐसे ही सामुदायिक केंद्रों की बुकिंग उपरांत सफाई के लिए दो हजार रुपए फीस लेने पर भी विस अध्यक्ष ने कड़ा संज्ञान लिया। उन्होंने इस संबंध में दस्तावेज मांगे और कहाकि यह फीस एक हजार निर्धारित है तो दोगुनी क्यों ली जा रही है। घरों से कूड़ा संग्रहण के लिए साल भर की फीस के एक साथ नोटिस भेजने पर भी अधिकारियों को फटकार लगी। गुप्ता ने कहा कि गत वर्षों की यह फीस माफ कर आगे से प्रतिमाह फीस लेनी चाहिए। सेक्टर 7 और 10 के सामुदायिक केंद्रों के निर्माण में देरी पर भी जवाब मांगा गया।
बैठक में लावारिस कुत्तों की नसबंदी पर विस्तृत चर्चा हुई। इस काम की गहन रिपोर्ट तैयार करने के लिए वार्ड नंबर एक के पार्षद नरेंद्र लुबाना की ड्यूटी लगाई गई। वे निगम अधिकारियों के साथ मिलकर 10 दिन में रिपोर्ट देंगे। इसी प्रकार शहर में स्थापित वेंडिंग जोन पर पार्षद हरेंद्र मलिक रिपोर्ट देंगे।
बैठक में ग्रिल्स की मरम्मत, तिरंगा लाइट का रखरखाव, रोड गली और कर्ब स्टोन की मरम्मत, गोलचक्करों और इनके आसपास मुख्य सड़क की ओर पीछे की ओर दरवाजे खोलने, बस-स्टॉपों की मरम्मत, दीवार पेंटिंग, स्वागत द्वारों का रखरखाव, अतिक्रमण हटाने पर भी विस्तार से चर्चा हुई। इस दौरान फव्वारों और सार्वजनिक शौचालयों का रखरखाव, सड़क के किनारे पौधरोपण हेतु क्यारियां, रोड हिस्ट्री रजिस्टर, सी एंड डी अपशिष्ट उठान पर भी ब्योरा लिया गया।
बैठक में नगर निगम की संयुक्त आयुक्त सिमरन जीत कौर, पार्षद सुरेश कुमार वर्मा, रीतू गोयल, सोनिया सूद, सुनीत कुमार, राकेश कुमार, सतबीर चौधरी, एससी विजय गोयल, उपनगर निगम आयुक्त अपूर्व चौधरी, एक्सईएन अजय पंघाल, एसडीओ मनोज अहलावत, एसडीओ अजय गौतम, मुख्य सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला, जेई नरेंद्र मलिक मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement