Cabinet Minister Balkar Singh inaugurated the new bus stand of Dharamkot.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:04 am
Location
Advertisement

कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने धर्मकोट के नये बस स्टैंड का किया उद्घाटन

khaskhabar.com : रविवार, 03 मार्च 2024 1:21 PM (IST)
कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह ने धर्मकोट के नये बस स्टैंड का किया उद्घाटन
चंडीगढ़/धर्मकोट। भारी बहुमत के साथ लोगों ने बनाई आम आदमी पार्टी के राज में, खजाने का मुँह विकास कामों के लिए हमेशा खुला रहेगा। आने वाले समय में जल्दी ही पूरे पंजाब को सीवरेजों की सफ़ाई के लिए 570 सुपर सेक्शन मशीनें दीं जाएंगी, इनमें से एक मशीन धर्मकोट को भेंट की जायेगी जिससे धर्मकोट निवासियों को सिवरेज की समस्या न आ सके। इस शक्तिशाली और आधुनिक तकनीक वाली मशीन के साथ धर्मकोट के इलावा कोट इस्से खान और फतेहगढ़ पंजतूर में सिवरेज की प्रभावशाली ढंग से सफ़ाई हो सकेगी।

यह प्रगटावा स्थानीय निकाय विभाग और संसदीय मामलों के कैबिनेट मंत्री स. बलकार सिंह ने धर्मकोट में किया। वह यहाँ धर्मकोट के लिए बनाऐ गए 1 करोड़ से अधिक की लागत वाले बस स्टैंड का उद्घाटन करने के लिये विशेष तौर पर पहुँचे थे। इस मौके पर उनके साथ हलका विधायक धर्मकोट स. दविन्दरजीत सिंह लाडी ढोंस, हलका विधायक मोगा डा अमनदीप कौर अरोड़ा, चेयरमैन ज़िला योजना बोर्ड मोगा स. हरमनजीत सिंह बराड़, चेयरमैन नगर सुधार ट्रस्ट दीपक अरोड़ा, एसडीएम चारु मिता, एसडीएम सरंगप्रीत सिंह औजला, समिति प्रधान गुरमीत मखीजा के इलावा अलग-अलग गाँवों से आए वर्कर और गाँव वासी उपस्थित थे।

कैबिनेट मंत्री स. बलकार सिंह ने धर्मकोट निवासियों को नये बस स्टैंड की बधाई देते हुये बताया कि इस नये बस स्टैंड से अब लोगों की परेशानी बंद हो जायेगी और लोग बिना किसी मुश्किल से बस स्टैंड में बस सेवाएं लेंगे। उन्होंने बताया कि आम तौर पर ऐसे विकास कार्य अन्य सरकारों द्वारा अपने कार्यकाल के आखिरी समय में किये जाते थे परंतु आम आदमी पार्टी ने अपने कार्यकाल के पहले दिन से जनसेवा शुरू कर दी थी जो कि निरंतर जारी है। पंजाब सरकार ने अब तक 40 हज़ार से अधिक नौकरियाँ उपलब्ध करवा दीं हैं, बिना किसी सिफारिश के आम घरों के योग्य बच्चों को नौकरियाँ मिल रही हैं। 650 से अधिक मोहल्ला क्लीनिक बन चुके हैं, इसके अतिरिक्त बहुत से मोहल्ला क्लिनिकों का उद्घाटन किया जायेगा। शिक्षा क्षेत्र की बात करें तो सरकार की तरफ से 117 स्कूल आफ ऐमीनेस बनाऐ गए हैं।“ आप सरकार तुहाडे द्वार“ प्रोग्राम कारगर सिद्ध हो रहा है जिससे मौके पर ही लोगों को सरकारी सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के योग्य नेतृत्व में अब रंगीला पंजाब के रंग फिर से चमकने शुरू हो चुके हैं।

इस मौके पर हलका विधायक धर्मकोट स. दविन्दरजीत सिंह लाडी ढोंस ने बताया कि नये बस स्टैंड का नींव पत्थर आज से पाँच साल पहले उस समय के वित्त मंत्री द्वारा रखा गया था परंतु अफ़सोस की बात है कि यह सिर्फ़ नींव पत्थर ही रहा। आम आदमी पार्टी की सांझ लोगों के साथ सिर्फ़ वोटों तक सीमित नहीं है, लोगों की बुनियादी सहूलतों की तरफ सरकार ख़ास ध्यान केंद्रित कर रही है। इसी कारण आज लोगों को नया बस स्टैंड अर्पित किया गया है। पंजाब सरकार की पंजाब के प्रति सही सोच स्वरूप धर्मकोट हलके में 10 करोड़ 16 लाख रुपए के विकास कार्य करवाए जा चुके हैं। उन्होंने मंत्री जी का धर्मकोट के लिए सुपर सेक्शन मशीन देने के ऐलान के लिए धन्यवाद किया।

उन्होंने आगे कहा कि पहले धर्मकोट के लिए फायर ब्रिगेड माँगी गई थी। मंत्री ने अकेले 3 गाड़ीयाँ ही नहीं बल्कि स्टाफ भी उपलब्ध करवाया। धर्मकोट में फायर स्टेशन भी बन चुका है। कोट इस्से खान में 40 करोड़ रुपए की लागत वाला सिवरेज का प्रोजैक्ट जल्दी मुकम्मल कर लिया जायेगा। फतेहगढ़ पंजतूर में दो करोड़ की लागत के साथ इन्डोर और आउटडोर स्टेडियम जिसमें बैडमिंटन, वालीबाल, सिंथेटिक ट्रैक आता है, का भी नींव पत्थर रखा जा चुका है।विधायक समेत धर्मकोट निवासियों ने हलके विकास कामों के लिए पंजाब सरकार और स्थानीय निकाय विभाग और संसदीय मामलों के कैबिनेट मंत्री स. बलकार सिंह का मन से धन्यवाद किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement