Bypoll to one seat in Meghalaya will be held on May 10: Election Commission-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 3:04 pm
Location
Advertisement

मेघालय की एक सीट पर उपचुनाव 10 मई को होगा : चुनाव आयोग

khaskhabar.com : बुधवार, 29 मार्च 2023 7:30 PM (IST)
मेघालय की एक सीट पर उपचुनाव 10 मई को होगा : चुनाव आयोग
शिलांग। चुनाव आयोग ने बुधवार को घोषणा की कि मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले की सोहियांग विधानसभा सीट पर उपचुनाव 10 मई को होगा। मेघालय की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 27 फरवरी को हुए थे, लेकिन यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के उम्मीदवार एच. डोनकुपर रॉय लिंगदोह की बीमारी के कारण 20 फरवरी को मृत्यु हो जाने के कारण सोहियोंग में मतदान नहीं हो सका।

27 फरवरी के चुनावों में यूडीपी 11 सीटें हासिल करके नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जिसे 26 सीटें मिलीं।

यूडीपी एनपीपी के प्रभुत्व वाली मेघालय डेमोक्रेटिक अलायंस (एमडीए) सरकार का समर्थन कर रही है। कई अन्य स्थानीय दल भी मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाली एमडीए सरकार का समर्थन कर रहे हैं।

पिछले मौकों की तरह दो विधायकों वाली बीजेपी एमडीए सरकार में शामिल है। 27 फरवरी को हुए चुनावों में एनपीपी, बीजेपी, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) ने सोहियोंग निर्वाचन क्षेत्र में उम्मीदवार उतारे हैं।

यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि एनपीपी, बीजेपी और एचएसपीडीपी, जो एमडीए सरकार का हिस्सा हैं, आदिवासी आरक्षित सीट पर उम्मीदवार उतारेंगे या नहीं।

सोहियोंग उपचुनाव के लिए वैधानिक अधिसूचना 13 अप्रैल को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 20 अप्रैल है। वोटों की गिनती 13 मई को होगी।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement