Bull mauled elderly woman to death in UP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 2:24 pm
Location
Advertisement

यूपी में सांड ने बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट

khaskhabar.com : सोमवार, 13 फ़रवरी 2023 11:40 AM (IST)
यूपी में सांड ने बुजुर्ग महिला को उतारा मौत के घाट
फिरोजाबाद (उप्र)। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में एक 70 वर्षीय महिला मवेशियों के लिए चारा लेने के लिए खेत गई थी, जिसे कंवारा गांव में एक आवारा सांड ने मौत के घाट उतार दिया। इलाके में इस तरह की यह छठी घटना है। सांड ने किशन देवी के पेट में छेद कर दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

उप-विभागीय मजिस्ट्रेट एसडी पांडे ने कहा, तहसीलदार को घटना पर एक विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। सरकारी मानदंडों के अनुसार, पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिया जाएगा।

स्थानीय लोगों ने बाद में विरोध प्रदर्शन किया और पास की सड़क को जाम कर दिया। उन्होंने कहा कि आवारा सांडों ने पिछले एक महीने में पांच लोगों पर हमला किया है और जनवरी 2022 से अब तक आगरा क्षेत्र में इस तरह के हमलों में कम से कम छह लोग मारे जा चुके हैं।

महिला के परिवार ने कहा, स्थानीय अधिकारी बार-बार अपील करने के बावजूद आवारा मवेशियों के खतरे को रोकने में विफल रहे हैं। ये मवेशी हमारी फसलों को बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचा रहे हैं।

पिछले साल, आगरा जिले के सेवाला गौरव गांव में एक 37 वर्षीय किसान को एक आवारा सांड ने मार दिया था।

इसी तरह एटा जिले में 58 वर्षीय किसान रामपाल सिंह कठेरिया जो अपनी फसल की रखवाली कर रहे थे, को सांड ने मारा था।

पिछले साल जनवरी में, खेरागढ़ अनुमंडल के एक 32 वर्षीय किसान ने आवारा मवेशियों द्वारा किराए की जमीन पर उगाई गई सरसों की फसल को नुकसान पहुंचाने के बाद खुद को मार दिया।

केंद्रीय मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के 2019 के आंकड़ों के अनुसार, यूपी में 18.4 लाख आवारा मवेशियों की घटनाएं दर्ज की गईं, जो देश में सबसे अधिक हैं।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement