BSF Operation High Alert issued in Jaisalmer-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 3, 2023 10:19 pm
Location
Advertisement

जैसलमेर में बीएसएफ का ऑपरेशन हाई अलर्ट जारी

khaskhabar.com : मंगलवार, 16 अगस्त 2022 1:37 PM (IST)
जैसलमेर में बीएसएफ का ऑपरेशन हाई अलर्ट जारी
नई दिल्ली/जैसलमेर । आजादी के अमृत महोत्सव को देखते हुए जैसलमेर की सीमा पर शुरू हुआ बीएसएफ का हाई अलर्ट जारी है। 11 अगस्त से शुरू हुआ सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का ये स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन 17 अगस्त तक चलेगा। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) बार्डर इलाकों में लगातार हाई अलर्ट ऑपरेशन चला रहा है। बीएसएफ की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान के जैसलमेर में ये ऑपरेशन 17 अगस्त तक चलाया जाएगा। आजादी के अमृत महोत्सव को देखते हुए बीएसएफ ने जैसलमेर की सीमा पर 11 अगस्त से सुरक्षा और पेट्रोलिंग कड़ी कर दी थी।

बीएसएफ ने बताया कि इस स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन के दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवान फेंसिंग के आसपास ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इसके अलावा शिफ्टिंग सैंड ड्यून्स वाले इलाकों में बीएसएफ के तमाम बड़े अधिकारी भी पोस्ट पर मौजूद रहकर निगरानी रखेंगे। सभी जवान सीमा पर 24 घंटे निगरानी रख रहे हैं।

बीएसएफ का ये स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन इसलिए चलाया जा रहा है, ताकि सीमा पार से कोई नापाक हरकत, घुसपैठ या तस्करी ना हो पाए। जानकारी के मुताबिक बीएसएफ का ये स्पेशल हाई अलर्ट ऑपरेशन साल में 2 बार चलाया जाता है क्योंकि इस दौरान सीमा पार से घुसपैठ काफी बढ़ जाती है। हालांकि सीमा सुरक्षा बल हर वक्त सीमा पर मुस्तैद रहता है और किसी भी चुनौती से निपटने के लिए सक्षम माना जाता है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement