BSF again shot down Pakistani drone in Punjab, recovered more than 2 kg of heroin-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 5, 2023 1:15 pm
Location
Advertisement

BSF ने पंजाब में फिर पाक ड्रोन मार गिराया, 2 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद

khaskhabar.com : मंगलवार, 06 दिसम्बर 2022 12:21 PM (IST)
BSF ने पंजाब में फिर पाक ड्रोन मार गिराया, 2 किलो से ज्यादा हेरोइन बरामद
नई दिल्ली/तरनतारन । सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान की ड्रग्स भेजने की नापाक कोशिश को एक बार फिर विफल कर दिया है। बीएसएफ ने पंजाब के तरनतारन की भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक ड्रोन को मार गिराया है। वहीं इसमें लाई गई 2 किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन भी बरामद की गई है। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है। बीएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार तड़के जवानों ने पंजाब के तरनतारन जिले में कालिया गांव के पास पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने वाले एक ड्रोन की भनभनाहट सुनी। निर्धारित अभ्यास के अनुसार, सैनिकों ने संदिग्ध उड़ती हुई वस्तु को गोली मारकर रोकने की कोशिश की। पूरे क्षेत्र को जवानों ने तुरंत घेर लिया और पुलिस और संबंधित सहयोगी एजेंसियों को सूचित किया गया।

बीएसएफ ने बताया कि इसके बाद सुबह क्षेत्र की गहन तलाशी के दौरान बीएसएफ और पंजाब पुलिस की टीम ने कालिया गांव के पास एक खेत में एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया। वहीं तलाशी के दौरान ड्रोन से लाई गई 2.470 किलोग्राम हेरोइन भी बरामद की गई है। आसपास के इलाकों में अभी भी तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों में पंजाब की भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ ने 7 ड्रोन मार गिराए हैं। वहीं इस साल अब तक 20 ड्रोन को जवानों ने मार गिराने में सफलता हासिल की है। इन ड्रोन के साथ भारी मात्रा में भेजे गए ड्रग्स और हथियार भी बीएसएफ ने बरामद किए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement