BRO rescues stranded tourists in Himachal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:19 pm
Location
Advertisement

हिमाचल में फंसे पर्यटकों को बीआरओ ने बचाया, आखिर कैसे, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : रविवार, 28 मई 2023 08:21 AM (IST)
हिमाचल में फंसे पर्यटकों को बीआरओ ने बचाया, आखिर कैसे, यहां पढ़ें
मनाली । हिमालय में शून्य से नीचे के तापमान के बीच एक बड़े अभियान के तहत सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने शनिवार को हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति जिले में एक प्रमुख र्दे पर फंसे लगभग 300 मोटर चालकों को बचाया, जिन्हें रेस्क्यू किया गया है, उनमें ज्यादातर पर्यटक शामिल थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये सभी शुक्रवार की रात भारी हिमपात की शुरुआत के कारण बारालाचा दर्रा क्षेत्र में सड़क नेटवर्क के बंद होने के कारण फंसे हुए थे।

बारालाचा र्दे के पास लगभग 10 किलोमीटर के ट्रैफिक जाम की सूचना के बाद बीआरओ की एक टीम स्थिति का जायजा लेने और फंसे लोगों की सहायता करने के लिए मनाली-सरचू रोड पर झिंग झिंग बार पहुंची। टीम में मेजर रविशंकर, कैप्टन अधिल रिशद, जूनियर इंजीनियर परवीन कुमार और बीआरओ प्रोजेक्ट दीपक, 38 बीआरटीएफ के अन्य शामिल थे।

बीआरओ ने कहा कि लगभग 80 से 90 हल्के मोटर वाहन, 30 से 40 बाइकर्स और 300 से 400 भारी मोटर वाहन ट्रैफिक अवरोध के कारण फंसे हुए हैं।

घटनास्थल पर पहुंचने के बाद पुलिस के 17 जवानों के साथ बीआरओ के 15 कर्मियों ने संयुक्त रूप से बचाव अभियान चलाया और एलएमवी को कम ऊंचाई पर पहुंचाया। फंसे वाहनों में लगभग 130 लोगों को जरूरी दवाएं प्रदान की गईं। हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

एक अधिकारी ने कहा कि भारी बर्फबारी के बावजूद बहादुर बीआरओ कर्मियों ने अपनी सुरक्षा और आराम की परवाह किए बिना फंसे हुए लोगों की मदद की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement