British Foreign Minister invited Dr. Ruma Devi to visit England-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 7:59 pm
Location
Advertisement

ब्रिटेन के विदेशमंत्री ने डॉ. रूमा देवी को किया इंग्लैंड आने के लिए आमंत्रित

khaskhabar.com : रविवार, 28 मई 2023 6:02 PM (IST)
ब्रिटेन के विदेशमंत्री ने डॉ. रूमा देवी को किया इंग्लैंड आने के लिए आमंत्रित
जोधपुर । ब्रिटेन के राज्य मंत्री (विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामले) तथा यौन हिंसा रोकथाम के लिए ब्रिटिश प्रधान मंत्री के विशेष प्रतिनिधि लार्ड तारिक अहमद से जोधपुर में अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर व सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. रुमा देवी ने महिला सशक्तिकरण व समानता के अवसरों पर विस्तृत वार्ता की।

ब्रिटिश उच्चायोग के द्वारा मंत्री लार्ड तारिक अहमद के जोधपुर आगमन पर मेहरानगढ किले में वार्ता व डिनर कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें रुमा देवी को आमंत्रित किया गया।

गौरतलब है की ब्रिटिश मंत्री लार्ड तारिक अहमद अपनी 27 से 31 मई तक पांच दिन की भारत यात्रा पर हैं।

इस दौरान वह जोधपुर, दिल्ली व हैदराबाद में ऐतिहासिक स्थलों और उच्च तकनीक अनुसंधान केंद्रों का दौरा कर उभरती महिला नेतृत्व से मुलाकात कर चर्चा कर रहे हैं।

मुलाकात के दौरान रूमा देवी ने लार्ड तारिक अहमद को रूमादेवी फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे महिला सशक्तिकरण व समानता के क्षेत्र में प्रयासों से अवगत करवाया।

उन्होंने फाउंडेशन द्वारा बालिका संरक्षण व शिक्षा, महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ने, उनको जागरूक करने तथा आत्मनिर्भर बनाने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी दी।

मंत्री लार्ड तारिक अहमद ने भारतीय महिलाओं के इस तरह आगे बढ़ते कदमों की सराहना की । उन्होंने महिलाओं द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए किए जा रहे कार्यों की प्रसंशा की।



इंगलैंड आने के लिए किया आमंत्रित


इस दौरान ब्रिटेन के विदेश मंत्री ने डॉ. रूमा देवी को इंगलैंड आने के लिए आमन्त्रित किया। कार्यक्रम में ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर स्टीव हिकलिंग ने रूमा देवी के बालिका शिक्षा व महिलाओं के स्वरोजगार कार्यक्रमों को अनुकरणीय बताया।


वार्ता व डिनर कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित
मेहरानगढ़ किले में आयोजित इस डिनर व वार्ता कार्यक्रम में ब्रिटेन के विदेश मंत्री लार्ड तारिक अहमद, जोधपुर महापौर कुंती देवङा, रूमादेवी फाउंडेशन की निर्देशिका डॉ. रूमा देवी व जयपुर की वरिष्ठ महिला पत्रकार हर्षा मौजूद रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement