Brahmin family celebrated annual function with devotion and enthusiasm-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 4:27 am
Location
Advertisement

ब्राहमण परिवार ने श्रद्धा एवं उल्लास से मनाया सालाना समारोह

khaskhabar.com : रविवार, 14 मई 2023 3:36 PM (IST)
ब्राहमण परिवार ने श्रद्धा एवं उल्लास से मनाया सालाना समारोह
ज्वालामुखी। निकटवर्ती चुकाठ से सटे कटोई में रविवार को उपमन्यु, वात्स्यायन और वत्स गौत्र ब्राहमण परिवार का सालाना समारोह कुल देवी जठेरी माता मंदिर के प्रांगण में श्रद्धा एवं उल्लास के साथ संपन्न हुआ।
यहां बडी तादाद में उपमन्यु और वत्स वात्स्यायन गोत्र ब्राह्मण एक साथ मिले। जिससे समारोह यादगारी बना। यहां मंदिर में महर्षि उपमन्यु व महिषासुर मर्दिनी की मूर्तियां स्थापित की गई हैं। आज के ही कुलदेवी का प्रार्दुभाव हुआ था। इसी उपलक्ष्य में यहां हर साल समारोह होता है। जिसमें उत्तरी भारत के कई शहरों से ब्राहम्ण परिवार एक साथ इकठ्ठा होते हैं। इसी उपलक्ष्य में यहां हवन पूजन किया गया और भंडारे में सभी ने प्रसाद भी ग्रहण किया।
पंडित सुरेश शास्त्री नंगल वाले जी ने अपनी ओजस्वी वाणी से हवन यज्ञ करवाया। इसी तरह यहां हर साल मई माह के दूसरे रविवार को ममतामयी मातृशक्ति कुलदेवी के चरणों में सभी इकठ्ठा होते हैं। उस दिन भी यहां हवन पूजन व विशाल भंडारे का आयोजन होता है।
पूर्व आईएएस अधिकारी श्रद्धेय बल राम शर्मा जी के कुशल मार्गदर्शन एवं सुरेश शास्त्री, नंगल वाले जी के पावन सानिध्य में यहां हर साल मई व नवंबर माह में आयोजन होता है। जिसमें उत्तरी भारत के ब्राह्मण परिवार खासकर उपमन्यु और वत्स वात्स्यायन गोत्र के अपनी कुलदेवी का आर्शीवाद पाते हैं। यह मंदिर चुकाठ से सटे कटोई में चुकाठ सुधंगल सडक़ मार्ग पर ज्वालामुखी के पूर्व विधायक स्वर्गीय धनी राम चौधरी के घर के पास है। जहां आसानी से पहुंचा जा सकता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement