BJP nominated Raghuraj Singh Shakya against Dimple Yadav from Mainpuri, also released list for assembly by-election-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 9, 2023 3:52 pm
Location
Advertisement

BJP ने मैनपुरी से डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज सिंह शाक्य को बनाया उम्मीदवार, विधानसभा उपचुनाव के लिए भी जारी की लिस्ट

khaskhabar.com : मंगलवार, 15 नवम्बर 2022 12:29 PM (IST)
BJP ने मैनपुरी से डिंपल यादव के खिलाफ रघुराज सिंह शाक्य को बनाया उम्मीदवार, विधानसभा उपचुनाव के लिए भी जारी की लिस्ट
नई दिल्ली । समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन की वजह से खाली हुई उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने रघुराज सिंह शाक्य को चुनावी मैदान में उतारा है। भाजपा उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को चुनौती देंगे।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और शायद यही वजह है कि अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के लोकसभा सीट से किसी और को उम्मीदवार ना बनाकर अपनी पत्नी डिंपल यादव को ही चुनावी मैदान में उतारा है।

मैनपुरी से उम्मीदवार उतारने या ना उतारने को लेकर भाजपा के खेमे से कई तरह की खबरें भी सामने आ रही थी, लेकिन आखिरकार भाजपा ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति को ध्यान में रखते हुए मैनपुरी लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया और भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने मैनपुरी से दिग्गज नेता रघुराज सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया।

इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और छत्तीसगढ़ में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए भी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

भाजपा ने समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान के गढ़ रामपुर विधानसभा क्षेत्र से आकाश सक्सेना और उत्तर प्रदेश के ही खतौली विधानसभा क्षेत्र से राजकुमारी सैनी को उम्मीदवार घोषित किया है।

मंगलवार को जारी उम्मीदवारों की सूची में भाजपा ने राजस्थान के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र से अशोक कुमार पिंचा, बिहार के कुरहानी विधानसभा क्षेत्र से केदार प्रसाद गुप्ता और छत्तीसगढ़ के भानूप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र से ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार घोषित किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement