Bikaner police arrested two accused of attack on Japta during Bharat Jodo Yatra-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 8:01 pm
Location
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बीकानेर पुलिस जाप्ता पर हमले के दो आरोपी गिरफ्तार

khaskhabar.com : शुक्रवार, 23 दिसम्बर 2022 7:36 PM (IST)
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बीकानेर पुलिस जाप्ता पर हमले के दो आरोपी गिरफ्तार
अलवर । भारत जोड़ो यात्रा के दौरान 19 दिसंबर को वीवीआइपी ड्यूटी के लिए बीकानेर से अलवर आए पुलिस जाप्ता पर सामुदायिक भवन में हुए हमले के मामले में पुलिस ने शुक्रवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी सुरेश चंद जाटव पुत्र रूपचंद (36) गांव बेलाका तथा अनिल कुमार जाटव पुत्र रामप्रसाद (22)-नई बस्ती दिवाकरी थाना एनईबी अलवर के रहने वाले है।
एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि 19 दिसंबर को बीकानेर जिले के कॉन्स्टेबल हरेंद्र सिंह ने थाना एनईबी पर एक लिखित रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में बताया कि भारत जोड़ो यात्रा में कानून व्यवस्था ड्यूटी के लिए बीकानेर से आये जाप्ता को अंबेडकर नगर स्थित सामुदायिक भवन में ठहराया गया था। शाम को सभी पुलिसकर्मी खाना खाकर सो गए थे। सामुदायिक भवन से बाहर आकर उसने बाहर खड़े एक रिक्शे में बैठे व्यक्ति को होटल तक जाने के लिए बोला तो वह व्यक्ति आवेश में आ गया और गाली गलौज करने लगा।
इतनी देर में उसने फोन कर अपने 70-80 साथियों को बुलाया, जिनके हाथों में लाठी-डंडे और लोहे के सरिए थे। उन्होंने जान से मारने की नियत से हम सभी पर हमला कर दिया। जिसमें हमारे एक साथी के सिर में गंभीर चोटें आई, जिसे जयपुर रेफर किया गया है। उन्होंने सामुदायिक भवन के दरवाजे और शीशे तोड़ने के साथ सरकारी वाहन व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। बाद में जान से मारने की धमकी देते हुए वहां से भाग गए।
घटना की गंभीरता को देखते हुए तेजस्वनी गौतम ने अभियुक्तों की तलाश एवं गिरफ्तारी के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह व सीओ सुशील कुमार आईपीएस के निर्देशन तथा थानाधिकारी कोतवाली राजेश शर्मा के नेतृत्व में टीम गठित की। गठित टीम द्वारा शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर सामोला चौक पर खड़े सुरेश चंद जाटव और अनिल जाटव को घेरा देकर दबोच लिया, जिन्हें बाद में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement