Bihar: Mahagathbandhan engaged in helping the society through the conference of Paan Mahasangh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 6:55 pm
Location
Advertisement

बिहार : पान महासंघ के सम्मेलन के जरिए समाज को साधने में जुटा महागठबंधन

khaskhabar.com : सोमवार, 05 जून 2023 11:48 AM (IST)
बिहार : पान महासंघ के सम्मेलन के जरिए समाज को साधने में जुटा महागठबंधन
पटना। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सभी दल तैयारी में जुट गए हैं। इसी के मद्देनजर जातियों को साधने की कोशिश शुरू हो गई है। अखिल भारतीय पान महासंघ द्वारा आयोजित पान समाज सम्मेलन में कांग्रेस और राजद के नेता भी शामिल हुए और भाजपा पर जमकर निशाना साधा। राजद के नेता तेजस्वी यादव और कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्तचरण दास और प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह जैसे नेताओं का पान समाज के महासम्मलेन में भाग लेना इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

इस सम्मेलन में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा लोकतंत्र को समाप्त करने में जुटी है। कबीर जयंती के मौके पर आयोजित इस सम्मेलन में यादव ने कहा कि हमलोग सभी जाति, धर्म, समाज के लोगों को साथ लेकर चलने पर विश्वास करते हैं।

इधर, कांग्रेस बिहार प्रभारी भक्तचरण दास ने पान समाज को एकजुट रहने की सलाह देते हुए कहा कि समाज बेहतर ढंग से एकजुट रहेगा तभी राजनीतिक हिस्सेदारी प्राप्त करेगा।

पान महासंघ के अध्यक्ष आई पी गुप्ता ने कहा कि बिहार में पान समाज के लोगों की आबादी 70 लाख से अधिक है, लेकिन राजनीति में हिस्सेदारी नहीं है। उन्होंने समाज के लोगों को एकजुट होने की नसीहत दी।

इस मौके पर महासंघ द्वारा मांगपत्र भी जारी किया गया। मांग पत्र में गुप्ता को जमुई या समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाकर राजनीतिक हिस्सेदारी की मांग की गई।

तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कहा कि महागठबंधन पान समाज को राजनीति में हिस्सेदारी देने के लिए संकल्पित है।

इस सम्मेलन में देशभर के पान समाज से आए लोगों ने हिस्सा लिया। बिहार के पूर्व मंत्री आलोक मेहता, विधानसभा में कांग्रेस के नेता शकील अहमद खान, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, कांग्रेस के ललन कुमार, महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष राम सकल दास ने भी इस सम्मेलन में भाग लिया।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement