Bharat Jodo Yatra will get more time in Uttar Pradesh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 4:53 pm
Location
Advertisement

उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा को मिलेगा ज्यादा समय

khaskhabar.com : शुक्रवार, 02 दिसम्बर 2022 2:55 PM (IST)
उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा को मिलेगा ज्यादा समय
लखनऊ । राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा अब उत्तर प्रदेश में अधिक समय बिताएगी। यात्रा के जनवरी के पहले सप्ताह में उत्तर प्रदेश पहुंचने की उम्मीद है। हरियाणा में जाने से पहले यात्रा गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, शामली और सहारनपुर से गुजरेगी।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, "यात्रा में नए साल में ब्रेक लग सकता है और जनवरी के पहले सप्ताह में ही राज्य में प्रवेश करेगी। कांग्रेस महासचिव (यूपी प्रभारी) प्रियंका गांधी वाड्रा, आने वाले हफ्तों में अपने भाई के साथ यूपी का भी दौरा कर सकती हैं।"

कांग्रेस के जोनल अध्यक्ष अनिल यादव के अनुसार, लगभग 10,000 लोग यूपी की यात्रा में भाग लेंगे।

कन्याकुमारी से कश्मीर तक की लगभग 3,570 किलोमीटर की यात्रा पर राहुल गांधी के साथ यूपी कांग्रेस के नेताओं का भी एक दल है। यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी में शुरू हुई थी।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, "हम यात्रा के लिए एक नया मार्ग तैयार करने और प्रस्तावित करने के लिए नियमित रूप से बैठकें कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश के लिए मार्ग को मंजूरी मिल जाएगी।"

कांग्रेस नेता उत्तर प्रदेश में यात्रा के दौरान कुछ प्रमुख किसान नेताओं को राहुल गांधी के साथ शामिल होने के लिए आमंत्रित करना चाहते हैं।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश में राहुल गांधी की यात्रा का कार्यक्रम केवल दो दिनों के लिए था और हरियाणा में प्रवेश करने से पहले बुलंदशहर जाना था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement