Bharat Jodo Yatra: Kharge said – Ram is in BJPs mouth with a knife next to it and they are dividing the society with this knife-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:51 pm
Location
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा : खड़गे बोले-भाजपा के मुंह में राम बगल में छुरी और ये छुरी लेकर समाज को डिवाइड कर रहे हैं

khaskhabar.com : शुक्रवार, 06 जनवरी 2023 5:44 PM (IST)
भारत जोड़ो यात्रा : खड़गे बोले-भाजपा के मुंह में राम बगल में छुरी और ये छुरी लेकर समाज को डिवाइड कर रहे हैं
पानीपत। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि भाजपा के मुँह में राम, बगल में छुरी है और ये छुरी लेकर घूम रहे हैं। समाज को डिवाइड कर रहे हैं, जातियों में झगड़ा करवा रहे हैं, धर्म-धर्म में झगड़ा करवा रहे हैं और ये खाई बढ़ा रहे हैं। ये जो डिवाइड कर रहे हैं, इसलिए राहुल गांधी इस खाई को दूर करने के लिए, जोड़ने के लिए वो इतनी पदयात्रा कर रहे हैं। ये वोटों के लिए नहीं है, ये देश के हित के लिए है। आपके हित के लिए है, किसानों के हित के लिए है. युवाओं के हित के लिए है, महिलाओं के हित के लिए है, दलितों के हितों के लिए है।


मल्लिकार्जुन खरगे ने भारत जोड़ो यात्रा में पानीपत में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम तो राहुल गांधी जी को दिल्ली में देखते थे, एसी के कमरे में देखते थे, गाड़ी में देखते थे, लेकिन ये राहुल अलग निकले, जो कन्याकुमारी से लेकर पानीपत तक अपनी जो पदयात्रा पूरी की है, इसे देखिए, ठंड में, पहले बारिश में, धूप में, हर तरह के सीजन में वो चलते रहे और उनके पीछे जो हमारे भारत जोड़ो यात्री हैं, वो भी चलते रहे। उन्होंने पूछा कि ये किसके लिए हो रहा है-ये जनता को जो पीड़ा हो रही है, उसको दूर करने के लिए है। जैसे कि आज महंगाई बढ़ी है। महंगाई इतनी ऊपर चली गई है कि उसको सरकार नीचे लाने की कोशिश ही नहीं कर रही है, क्योंकि उनको फिक्र ही नहीं है।


उन्होंने कहा कि दूसरी लड़ाई, बेरोजगारी की है। 45 साल में इतनी बड़ी बेरोजगारी कभी नहीं हुई। आज उसके लिए वो रास्ते पर आकर लड़ रहे हैं। आज देखिए हर जगह युवा डिग्रियां लेकर, बहुत से इंजीनियर, एमबीए, एमए, बीए, बीएड होकर रास्ते पर हैं। उनकी चिंता बीजेपी सरकार नहीं कर रही है, उनकी चिंता मोदी जी नहीं कर रहे हैं, शाह जी नहीं कर रहे हैं और उनका एक ही काम बना है, जबसे वो प्रधानमंत्री बने, जबसे होम मिनिस्टर, शाह जी बने, तब से उनका एक ही काम है, देश में चुनाव का भाषण ही करते हैं। देश के बारे में उनकी सोच कुछ नहीं है।


खड़गे ने कहा कि दो करोड़ नौकरियां देने का, ये सच है या झूठ? उन्होंने कहा कि मुझे चुनकर लाओ, मैं गरीब आदमी हूं, मैं देश को बनाऊंगा। इस देश में रहने वालों को, 2 करोड़ युवाओं को हर साल नौकरी दूंगा। दी नौकरी - नहीं। 15-15 लाख देने का वायदा, मिला 15 लाख - नहीं। अब क्या कर रहे हैं, त्रिपुरा में चुनाव है। वहाँ शाह जाते हैं, वो कहते हैं, भाई, राम मंदिर बन रहा है, एक तारीख को उसका उद्घाटन है।
किसानों को भी बोले कि आपका दाम दोगुना हो जाएगा, हो गया दोगुना? एमएसपी बढ़ाई, नहीं। तो ये सारी चीजें वो बोलते जाते हैं और बाद में ये कहते हैं, अरे भाई, ये तो चुनावी जुमले हैं। अगर चुनाव के जुमले हैं तो ये बोलना था वोट लेने से पहले। वोट लेने के बाद ये जुमला बन गया, 15 लाख, दो करोड़, सारी चीजें जुमले बन गईं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement