Beginning of new tradition in Haryana Vidhansabha, announcement of Rs 5100 honor allowance for employees-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:45 pm
Location
Advertisement

हरियाणा विधान सभा में नई परंपरा का आगाज,कर्मचारियों के लिए 5100 रुपये के सम्मान भत्ते की घोषणा

khaskhabar.com : शनिवार, 25 मार्च 2023 6:04 PM (IST)
हरियाणा विधान सभा में नई परंपरा का आगाज,कर्मचारियों के लिए 5100 रुपये के सम्मान भत्ते की घोषणा
चंडीगढ़। हरियाणा विधान सभा के बजट सत्र की सफलता के रंग शुक्रवार को सेक्टर 3 स्थित एमएलए हॉस्टल में दिखाई दिए। नई परंपराएं शुरू करने के माहिर विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने यहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करवाया तथा विधान सभा स्टाफ को चाय पार्टी दी। इस मौके पर विधान सभा के स्टाफ ने जमकर प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विधान सभा अध्यक्ष ने बजट सत्र के सफलतापूर्वक संचालन में सहयोग के लिए कर्मचारियों को 5100 रुपये का सम्मान भत्ता देने की घोषणा भी की। इससे पूर्व विधान सभा सचिव राजेंद्र कुमार नांदल ने स्वागत संबोधन प्रस्तुत किया।

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि बजट सत्र के दौरान विधान सभा के कर्मचारियों और अधिकारियों की भूमिका सराहनीय रही है। हर स्तर का स्टाफ अपनी ड्यूटी के लिए हर क्षण तत्पर रहा। इसी का परिणाम रहा कि बजट सत्र अत्यंत प्रभावी और 100 फीसदी से अधिक कार्य उत्पादकता वाला रहा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार जनहित के मुद्दे उठाने में विधायकों की भूमिका सराहनीय रही, उसी प्रकार सदन में कार्य संचालन और विधान सभा परिसर में व्यवस्थाएं बनाए रखने के लिए स्टाफ ने अथक मेहनत की है। ऐसे में कर्मचारियों का उत्साह वर्धन करने के लिए यह सांस्कृतिक कार्यक्रम और चाय पार्टी आयोजित की गई है। उन्होंने कहा कि हर स्तर के कर्मचारियों और अधिकारियों को समान रूप से 5100 रुपये का सम्मान भत्ता दिया जाएगा।

इस अवसर पर विधान सभा अध्यक्ष ने स्टाफ को विक्रमी संवत 2080 की शुभकामनाएं देते हुए स्वाधीनता आंदोलन के महान क्रांतिकारियों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि हमने एक दिन पहले ही शहीद शिरोमणि सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस मनाया है। इन महान बलिदानियों की बदौलत ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि आजादी से पूर्व देश के लिए मरने वाले नागरिकों की जरूरत थी, लेकिन आज देश के लिए जीने वाले नागरिकों की जरूरत है। उन्होंने सभी स्टाफ सदस्यों से निष्ठाभाव और कर्तव्यपरायणता की भावना से काम करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में अपनी अपनी जिम्मेदारी को निष्ठाभाव से निभाना ही हम सबके लिए आदर्श देशभक्ति है।

कार्यक्रम के दौरान मंच संचालन करते हुए विधान सभा के मीडिया एवं संचार अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता एक कर्मयोगी की तरह विधान सभा स्टाफ को न केवल निष्ठाभाव से कार्य करने के लिए प्रेरित करते हैं, वहीं वे कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने का कोई भी अवसर नहीं छोड़ते। इसी का परिणाम है कि विधान सभा में सदन से लेकर सचिवालय तक की कार्यशैली में निखार आया है। इस दौरान स्टाफ सदस्यों ने देशभक्ति के गीत, चुटकुले और हास्यरस की प्रस्तुतियां दीं। इस अवसर पर विधान सभा के सभी अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे। इस अवसर पर विधान सभा के अतिरिक्त सचिव डॉ. पुरुषोतम दत्त शर्मा, ओएसडी डॉ. सतीश कुमार और सभी अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement