Banswara news : public hearing of Chief Minister Vasundhara Raje in Banswara assembly constituency-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:55 pm
Location
Advertisement

विकास योजनाओं में जनभागीदारी भी महत्वपूर्ण : मुख्यमंत्री

khaskhabar.com : गुरुवार, 31 मई 2018 9:09 PM (IST)
विकास योजनाओं में जनभागीदारी भी महत्वपूर्ण : मुख्यमंत्री
बांसवाड़ा/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि प्रदेश के विकास में राज्य सरकार के साथ-साथ आम लोगों की भूमिका महत्वपूर्ण है। स्थानीय लोगों को विकास योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन में भागीदारी निभानी चाहिए। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री जनसंवाद का उद्देश्य है कि प्रबुद्धजन सामाजिक सुरक्षा योजनाओं और विकास कार्यक्रमों के बारे में जानें, लाभार्थियों से रूबरू हों और दूसरे लोगों को इन योजनाओं का लाभ दिलाने में मदद करें। राजे गुरुवार को बांसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं।

उन्होंने कहा कि सरकार नागरिकों की सुविधाओं और कल्याण के लिए अच्छी योजनाएं बनाकर लागू कर सकती हैं, लेकिन उनका लाभ अधिक से अधिक संख्या में पात्र लोगों को मिले, यह सुनिश्चित करना हम सभी की जिम्मेदारी है। जरूरतमंदों तक योजनाओं की जानकारी पहुंचे, इसके लिए स्थानीय लोगों को भी सामाजिक संस्थाओं आदि के माध्यम से प्रयास करने चाहिए।
जनसंवाद से मिलेगी विकास को गति
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से स्थानीय लोगों से योजनाओं के बारे में चर्चा करने, फीडबैक लेने और उनमें सुधार करने का मौका मिलता है। बांसवाड़ा प्रवास के चार दिनों में यहां के लोगों की आवश्यकताओं, आकांक्षाओं और अपेक्षाओं के अनुरूप विकास को गति देने में मदद मिलेगी।
कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभार्थी कमला, लालू, कालू, मणी और राजू से उनकी बीमारी, विभिन्न अस्पतालों में हुए इलाज और बीमा योजना का लाभ लेने की प्रक्रिया के बारे में फीडबैक लिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से गरीब लोग प्रदेश के बड़े-से-बड़े महंगे अस्पताल में निशुल्क इलाज लेकर लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होेंने राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के लाभार्थियों यामिनी, तनुजा, मानवेन्द्र और जागृति तथा मुख्यमंत्री राजश्री योजना के लाभार्थियों सोनल, लक्ष्मी, थावरी, जीवी और सुगना से भी संवाद किया।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement