Banswara news : Good news : Chief Minister Vasundhara Raje gave Debt forgiveness certificate to farmers in banswara-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 4:39 am
Location
Advertisement

खुशखबर : कर्ज माफी प्रमाण पत्र मिलने के साथ ही माफ हो गया ऋण

khaskhabar.com : गुरुवार, 31 मई 2018 5:46 PM (IST)
खुशखबर : कर्ज माफी प्रमाण पत्र मिलने के साथ ही माफ हो गया ऋण
बांसवाड़ा/जयपुर। राज्य में 31 मई एक ऐतिहासिक दिन के रूप में अंकित हो गया जब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने गुरूवार को बांसवाड़ा के कॉलेज ग्राउंड में जिले के किसानों को ऋणमाफी प्रमाण पत्र वितरित कर प्रदेश स्तरीय ऋणमाफी प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम की शुरुआत की। ऋण माफी प्रमाण पत्र मिलने से किसानों के चेहरे खिल उठे।

मुख्यमंत्री राजे के हाथों किसानों को कर्ज माफी प्रमाण पत्र के साथ-साथ नया ऋण स्वीकृत का भी प्रमाण पत्र दिया गया। आज किसानों के चेहरों पर खुशी झलक रही थी और यह खुशी उनके 50 हजार रुपए तक के ऋण माफ होने के साथ ही नए ऋण के रूप में 50 हजार रुपए मिलने से दोगुनी हो गई और इस ऐतिहासिक कार्यक्रम की गवाह बनी वागड़ की धरती।
जिन किसानों को मुख्यमंत्री के हाथों प्रमाण पत्र मिला, उन सबने एक ही स्वर में राजस्थान सरकार की इस योजना को गरीब किसानों के हित में उठाया गया साहसिक एवं ऐतिहासिक कदम बताया। उन्होंने बताया कि कर्ज माफी से हमें बहुत राहत मिली है और इससे हमारे परिवार को भी संबल मिला है।
इस मौके पर सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सोच एवं उनके ऊर्जावान नेतृत्व के कारण किसानों की कर्ज माफी जैसा निर्णय संभव हो पाया है। कर्ज माफी से राज्य के 29 लाख से अधिक किसानों को फायदा मिला है। उन्होंने बताया कि लगभग 8 हजार करोड़ रुपए की ऋण माफी कर किसानों को राहत दी गई है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement