Bangladeshi citizens arrested in philibhit -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2023 12:44 pm
Location
Advertisement

बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, फर्जी तरीके से बनवा रहा था पासपोर्ट

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 4:57 PM (IST)
बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, फर्जी तरीके से बनवा रहा था पासपोर्ट
पीलीभीत। जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। फर्जी तरीके से भारतीय पासपोर्ट हासिल करने के प्रयास में एक बांग्लादेशी नागरिक नारायन विश्वास को माधोटांडा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि गोपनीय सूचना के आधार पर पता चला कि बांग्लादेशी नागरिक नरायन विश्वास ग्राम सेल्हा में रह रहा है। उसने भारतीय पासपोर्ट हासिल करने के लिए आवेदन भी किया था। नारायन विश्वास बांग्लादेश के ग्राम कालीचरनापुर अरूआ केशवपुर, जनपद जस्सौर का निवासी है। उसका बांग्लादेशी मूल दस्तावेजों में असली नाम नारायण चंद्र तरफदार पुत्र चुन्नी लाल तरफदार है।

वह जिले में अपनी पत्नी सुनीता तरफदार जिसका नाम बदलकर सुनीता विश्वास रख लिया के साथ 2007 से रह रहा है। उसने खुद को चांदमारी ब्यूरोखाम हल्द्वानी, काठगोदाम, जनपद-नैनीताल का निवासी बताकर आधारकार्ड भी बनवा लिया था।

इस आधार कार्ड के आधार पर वह सेल्हा गांव में कार्तिक सरकार की जमीन पर अनाधिकृत तरीके से रह रहा था। आरोपी ने इस पते से आधार कार्ड, एपीएल राशन कार्ड तथा पंजाब एंड सिंध बैंक रमनगरा में अपनी पत्नी के साथ संयुक्त बैंक खाता भी खुलवा चुका है। इन दस्तावेजों के आधार पर उसने भारतीय पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया. मगर संज्ञान लेकर पुलिस ने उसका पासपोर्ट जारी होेने पर रोक लगवा दी।
पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि आरोपी नारायन के विरुद्ध धारा 420 467 468 471 आईपीसी एवं पासपोर्ट अधिनियम 1967 की धारा 12(1) एवम विदेशी अधिनियम 1946 की धारा 14 के तहत अरेस्ट करके जिला कारागार भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement