Bageshwar Dham head Dhirendra Shastri reached Patna, will reach the story site in the evening-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:35 pm
Location
Advertisement

बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री पटना पहुंचे, शाम को पहुंचेगे कथास्थल

khaskhabar.com : शनिवार, 13 मई 2023 11:06 AM (IST)
बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री पटना पहुंचे, शाम को पहुंचेगे कथास्थल
पटना। बागेश्वर धाम के प्रमुख और कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री शनिवार को पटना पहुंचे। शास़्त्री के पटना हवाई अड्डा पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। भाजपा के सांसद मनोज तिवारी खुद उनकी कार चलाकर उन्हें होटल तक पहुंचाया। पटना हवाई अड्डा पर सुबह से ही आयोजक और बाबा के समर्थक मौजूद रहे। शास़्त्री की आगवानी के लिए भाजपा के सांसद गिरिराज सिंह और रामकृपाल यादव भी मौजूद थे। शास्त्री के आगमन को लेकर पटना में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं।

पटना पहुंचने के बाद धीरेद्र शास़्त्री ने कहा कि बिहार उनकी आत्मा है। राजनीति से जुड़े एक प्रश्न पर उन्होंने कहा कि राजनीति नहीं केवल हनुमत कथा।

बागेश्वर धाम के प्रमुख पटना में एक होटल में ठहरे हुए हैं। शनिवार की शाम वे कथास्थल नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ जाएंगे। यहां बड़ी संख्या में बिहार के अलावा विभिन्न राज्यों से लोग उनकी कथा सुनने पहुंचे हैं।

शास़्त्री के पटना आगमन को लेकर हुए विरोध की राजनीति के कारण उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। कार्यक्रम स्थल पर भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। प्रशासन की ओर से आतंकी या उग्रवादी तत्वों द्वारा विस्फोट की आशंका को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। किसी भी व्यक्ति को प्रवचन पंडाल में पहुंचने के लिए तीन स्थानों पर सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ेगा। प्रवचन मंच के आगे विशेष रूप से प्रशिक्षित सुरक्षाबलों की टीम को तैनात किया गया है।

पुलिस मुख्यालय की ओर से पूरे कार्यक्रम परिसर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए सभी मानकों का पालन करने का निर्देश दिया गया है। पटना से लेकर तरेत पाली गांव तक 135 मजिस्ट्रेट और 600 से ज्यादा पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है। सुरक्षा की मद्देनजर 150 प्वाइंट बनाए गए हैं।

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री पटना में हनुमंत कथा सुनाने पहुंचे हैं। 17 मई तक चलने वाली इस हनुमंत कथा में पंडित धीरेंद्र शास्त्री 15 मई को दिव्य दरबार लगाएंगे। ऐसा अनुमान है कि इस हनुमंत कथा को सुनने के लिए हर रोज 3 लाख लोग आएंगे। शास्त्री शाम 4 बजे से 7 बजे तक हनुमंत कथा सुनाएंगे, उसके बाद भजन संध्या का कार्यक्रम होगा।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement