Assembly Speaker celebrated Amrit Mahotsav with religion and charity-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 17, 2024 3:24 am
Location
Advertisement

विधानसभा अध्यक्ष ने धर्म और परोपकार के साथ मनाया अमृत महोत्सव

khaskhabar.com : शुक्रवार, 26 मई 2023 12:51 PM (IST)
विधानसभा अध्यक्ष ने धर्म और परोपकार के साथ मनाया अमृत महोत्सव
पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने वीरवार को अपने जीवन का अमृत महोत्सव देश की महान आध्यात्मिक और सामाजिक हस्तियों के सानिध्य में मनाया। विश्व विख्यात संत कुमार स्वामी, गुरु संपूर्णानन्द, बागेश स्वरूप ब्रह्मचारी, डॉ. अमृता दीदी, ब्रह्माकुमारी अनीता समेत अनेक आध्यात्मिक विभूतियों ने सुबह गुप्ता के आवास पर हवन यज्ञ में शामिल होकर उनके लिए लंबी उम्र की कामना की।
इससे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष परिवार समेत माता मनसा देवी मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने माता से प्रदेशवासियों के लिए सुख समृद्धि की प्रार्थना की। उसके बाद रात तक गुप्ता गौसेवा, रक्तदान शिविरों आदि धर्मार्थ कार्यों में व्यस्त रहे। विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने अपने 75वें जन्मदिन के अवसर पर दिन की शुरुआत माता मनसा देवी के दर्शन से की। उसके बाद उन्होंने आवास पर परिजनों और बड़ी संख्या में शुभचिंतकों के साथ हवन किया। यहां उन्हें जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।
इसके बाद गुप्ता पंचकूला के एमडीसी के सेक्टर 6 के सामुदायिक केंद्र में रक्तदान शिविर में पहुंचे। साथ लगते एमडीसी सेक्टर 5 में भंडारा लगाया गया और वृक्षारोपण व पौध वितरण किया। शहर के सेक्टर 11-15 के चौक पर भाजयुमो जिला महासचिव योगेंद्र शर्मा की ओर से भंडारा लगाया गया। विधानसभा अध्यक्ष के जन्मदिन की खुशी में सालासर बालाजी ट्रस्ट ने सेक्टर 12ए के सार्थक स्कूल में रक्तदान शिविर लगाया। उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूला के सेक्टर 20 स्थित अग्रसेन चैरिटेबल डायग्नोस्टिक एण्ड हैल्थकेयर सेंटर में शशि महेश्वरी डायलेसिस सेंटर का उद्घाटन किया।
उन्होंने डायग्नोस्टिक सेंटर का दौरा कर वहां उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन भी किया। गौरतलब है कि यह उत्तर भारत का सबसे बड़ा डायलेसिस सेंटर बना है। शाम को हलके के गांव सुखदर्शन पहुंचे जहां गौशाला में गायों को हरा चारा खिलाया। गुप्ता ने कहा कि उनके जन्मदिन पर उन्हें हलके की जनता और शुभचिंतकों की तरफ से जिस प्रकार की शुभकामनाएं मिली हैं, उसके लिए वे इन सभी के आभारी हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement