As soon as the Congress government comes, there will be confirmed recruitment on 2 lakh vacant posts in Haryana: Deepender Hooda-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 16, 2024 7:49 am
Location
Advertisement

कांग्रेस सरकार आते ही हरियाणा में खाली 2 लाख पदों पर पक्की भर्ती करेंगेः दीपेंद्र हुड्डा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 03 मार्च 2023 11:07 PM (IST)
कांग्रेस सरकार आते ही हरियाणा में खाली 2 लाख पदों पर पक्की भर्ती करेंगेः दीपेंद्र हुड्डा
झज्जर। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने निकटवर्ती गांव छपार में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत जनसभा को संबोधित करते हुए हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार पर सीधा हमला किया। कहा कि गठबंधन सरकार ने 9 साल में हर वर्ग का अपमान किया है। प्रजातंत्र में सरकारें लोगों का अपमान करके नहीं, मान-सम्मान से चलती हैं। बीजेपी-जेजेपी ने अपने घमंड में हर हरियाणावासी का मान-सम्मान कुचलने का काम किया है। प्रदेश में आम गरीब हर शहर में प्रदर्शन करने को मजबूर हैं। क्योंकि उनका राशन कार्ड और पेंशन कट गयी।

दीपेन्द्र हुड्डा ऐलान किया कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती करेंगे। भर्ती की ये प्रक्रिया सरकार बनने के महीने भर के भीतर ही शुरू हो जाएगी। इस दौरान अपनी समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति चरखी दादरी का प्रतिनिधिमंडल मिला। दीपेंद्र हुड्डा को बताया कि किसानों के बैल ट्रैक्टर के पीछे ट्रॉली जोड़कर पशुओं का चारा, रेत या भवन निर्माण सामग्री ले जाने पर सीएम फ्लाईंग आरटीओ एवं माइनिंग विभाग के अधिकारियों द्वारा लाखों रुपए का जुर्माना किया जा रहा है। इसे रद्द करवाया जाए। इसके अलावा उन्होंने मांग की कि किसानों के बैल ट्रैक्टर को 10 वर्ष पुराने व्हीकल स्क्रैप पॉलिसी से बाहर किया जाए। किसानों को फसल खराबा का मुआवजा 50 हजार रुपए प्रति एकड़ दिया जाए। दीपेंद्र हुड्डा ने उनकी मांगों को हर स्तर पर प्रमुखता से उठाने का आश्वासन दिया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश में बदलाव आए और विकास का पहिया फिर से घूमे। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने संकल्प लिया है कि हाथ से हाथ जोड़ो यानि 36 बिरादरी के हर भाई को प्यार की डोर से जोड़ो। किसान को एमएसपी, मान-सम्मान से जोड़ो, नौजवान को रोजगार से जोड़ो, खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर नौकरी से जोड़ो। बड़े बुजुर्गों को देश में सबसे ज्यादा 6000 रुपए महीने की पेंशन से जोड़ो, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम से जोड़ो। गरीब को पीले कार्ड, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट और 2 कमरे के मकान से जोड़ो। जरुरतमंद को इलाज से जोड़ो। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली से जोड़ो। खिलाड़ियों को पदक लाओ पद पाओ नीति से दोबारा जोड़ो। हाथ से हाथ जोड़ो यानी प्रदेश के हर गाँव शहर को पूर्ववर्ती हुड्डा सरकार के समय वाले विकास से जोड़ो।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले हरियाणा देश में सबसे आगे के राज्यों में गिना जाता था। प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश निवेश, खेल-खिलाड़ियों के मान-सम्मान में, किसानों के कर्ज माफ करने में, गरीब आदमी के कल्याण की योजनाओं में हरियाणा का नाम था। वो हरियाणा आज बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध में नंबर 1 पर पहुंच गया है। नौजवानों को न सरकारी नौकरी मिली, न निवेश आया, न कोई थर्मल कारखाना लगा। महंगाई का इतना बुरा हाल है कि हमारी सरकार के समय 350-400 रुपए का गैस सिलेंडर मिलता था। अब 1100 रुपए के पार पहुंच गया है।
हरियाणा में डीजल-पेट्रोल सबसे ज्यादा महंगा इसलिए मिल रहा है कि यहां सरकार ने सबसे ज्यादा वैट लगाया हुआ है। बीजेपी सरकार ने 9 साल में प्रदेश को विकास की पटरी से उतार दिया। प्रदेश में खुला भ्रष्टाचार हो रहा है। ये सरकार किसान, आम गरीब, खिलाड़ियों, कर्मचारियों, बुजुर्गों और तो और बच्चों को भी सड़क पर ले आयी। 2 दिन पहले ही पंचकूला में गांव की पंचायतों के चुने हुए प्रतिनिधियों पर भी इस सरकार ने लाठियां बरसाने का काम किया है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री परमबीर सिंह, पूर्व विधायक सोमबीर सिंह, पूर्व सीपीएस रामकिशन फौजी, पूर्व विधायक धर्मपाल सांगवान, पूर्व मंत्री सुभाष गोयल, पूर्व विधायक राव बहादुर सिंह, संदीप सिंह, राजबीर फरटिया, अनिल धनखड़, मनीषा सांगवान, धर्मेन्दर छपार, चारु सांगवान, कृष्णा सांगवान, अभिजीत ठाकुर, प्रदीप गुलिया, प्रीतम चेयरमैन, नितिन जांगू, विजय जटाई, बलजीत फोगाट, अमन डालावाड़, विनोद भूषण, अजय वैद्य, रिंकू जगबीर सिंह मान, अशोक समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement