Arrested a thug who came out to deal with tractor by giving fake notes, children entertainment bank notes and mobiles confiscated -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 27, 2022 11:53 am
Location
Advertisement

नकली नोट देकर ट्रैक्टर का सौदा करने निकले एक ठग को किया गिरफ्तार, चिल्ड्रन मनोरंजन बैंक के नोट व मोबाइल जब्त

khaskhabar.com : गुरुवार, 24 मार्च 2022 08:07 AM (IST)
नकली नोट देकर ट्रैक्टर का सौदा करने निकले एक ठग को किया गिरफ्तार, चिल्ड्रन मनोरंजन बैंक के नोट व मोबाइल जब्त
भरतपुर । बच्चों के खेलने के काम आने वाले नकली नोटों से ट्रैक्टर का सौदा करने निकले ठग आलम मेव पुत्र दीनू निवासी गांव हुसेका थाना गोपालगढ़ को थाना कामा पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है। जिसके पास 20 लाख 5 हजार 660 के नकली नोट (चिल्ड्रन मनोरंजन बैंक) बरामद किए गए।
भरतपुर एसपी श्याम सिंह ने बताया कि मंगलवार को थाना कामा पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि गांव बिलोंद व बिरार के बीच तीन व्यक्ति नकली रुपयों की गड्डी लेकर बैठे हुए हैं, जो गांव के भोले भाले लोगों को किसी वस्तु का सौदा कर उन्हें नकली नोट थमा भाग जाते हैं। सूचना पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीर सिंह एवं सीओ प्रदीप यादव के निर्देशन तथा थानाधिकारी दौलतराम के नेतृत्व में थाना कामा से विशेष टीम गठित की गई।
सूचना पर थाना कामा के एएसआई हरिओम मय जाब्ता मुखबिर के बताए अनुसार सांकेतिक स्थान पर पहुंचे। जहां बाइक पर बैठे तीन व्यक्ति पुलिस टीम को देख भागने लगे। टीम ने पीछा कर एक ठग आलम मेव को पकड़ लिया। जिसकी तलाशी में 2000 नोट की गड्डी में 851, 500 नोट की गड्डी में 402, 200 नोट की गड्डी में 500 एवं 10 के नोट की गड्डी में 266 कुल 20 लाख 5660 नकली रुपए की 4 गड्डियां मिली। चारों गड्डियों का पहला व अंतिम नोट असली थे, बाकी सभी नोट चिल्ड्रन मनोरंजन बैंक के थे। आरोपी के पास से एक एंड्रॉयड फोन भी जप्त किया गया।
पूछताछ में आरोपी आलम मेव ने पुलिस को बताया कि उन्होंने गांव लालपुर थाना कामा निवासी वारिस खान से एक ट्रैक्टर का सौदा किया था। जिसके लिए यह पैसा लेकर ट्रैक्टर लेने जा रहे थे। इस पर आलम मेव को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement