Annual prize distribution ceremony at DAV School in hoshiarpur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:06 am
Location
Advertisement

डीएवी स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, मंत्री विजय सांपला रहे मौजूद

khaskhabar.com : बुधवार, 10 जनवरी 2018 8:06 PM (IST)
डीएवी 
स्कूल में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह, मंत्री विजय सांपला रहे मौजूद
होशियारपुर। डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर का वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह स्कूल परिसर में आयोजित किया गया। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला मुख्य अतिथि थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी होशियारपुर के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने की जबकि कमेटी के सचिव पूर्व प्रिंसिपल डीएल आनंद बतौर विशेष अतिथि कार्यक्रम में सम्मिलित हुए।

कार्यक्रम का आगाज मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित करने के साथ हुआ। इसके बाद नन्हीं छात्रा खुशी द्वारा सरस्वती वंदना प्रस्तुत की गई। स्कूल के प्रिंसिपल तरनजीत ने अतिथियों का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की ।स्कूल के छात्रों द्वारा प्रस्तुत समूह गान 'आज तो गूंजेगी जाती जय हिंद के नारों से' प्रशंसनीय रहा। झोलाछाप डॉक्टरों की असलियत का खुलासा करती लघु नाटिका 'नीम हकीम खतरा ए जान' भी सराही गई । देशभक्ति गीतों पर आधारित कोरियोग्राफी और हास्य से भरपूर शरारती बच्चे ने खूब तालियां बटोरी। स्कूल के छात्रों की ओर से प्रस्तुत कराटे शो देख कर सबने दांतों तले उंगली दबा ली। स्कूल के सीनियर छात्रों की ओर से प्रस्तुत भांगड़ा की थाप पर पंडाल में मौजूद हर कोई झूम उठा। इस दौरान अकादमिक गतिविधियों में अव्वल रहने वाले विद्यार्थियों के साथ साथ खेल, एनसीसी व अन्य शिक्षा सहायक गतिविधियों में विभिन्न उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

इस दौरान अपने संबोधन में मुख्य अतिथि सांपला ने कहा कि आज समाज को मूल्यपरक शिक्षा की जरूरत है। उन्होंने डीएवी संस्थाओं की ओर से शिक्षा के प्रसार और विद्यार्थियों में नैतिक मूल्यों के उन्नयन के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।सांपला ने स्कूल के विकास में हर प्रकार के सहयोग का वादा किया।

इस अवसर पर बच्चों से मुखातिब होते हुए डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने विद्यार्थियों को मेहनत और लगन के साथ पढ़ाई करके आगे बढ़ने और शिक्षा के साथ-साथ अन्य शिक्षा सहायक गतिविधियों पर भी बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए बधाई दी और उन्हें देश सेवा के लिए प्रेरित किया।

विशेष अतिथि प्रिंसिपल डीएल आनंद ने विद्यार्थियों को जीवन में मेहनत का महत्व समझाते हुए कहा कि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं होता केवल सच्ची लगन से मेहनत करना ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का धन्यवाद भी किया। इस अवसर पर डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के पदाधिकारी, सदस्य, सहयोगी संस्थाओं के प्रिंसिपल, प्रोफेसर व स्टाफ सदस्य भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement