Annual function and prize distribution ceremony of Dr. Bhimrao Ambedkar Government College organized-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:32 pm
Location
Advertisement

डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह

khaskhabar.com : सोमवार, 27 मार्च 2023 12:20 PM (IST)
डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह
श्रीगंगागनर। डॉ. भीमराव अम्बेडकर राजकीय महाविद्यालय में महाविद्यालय प्रांगण में महाविद्यालय का वार्षिकोत्सव एवं पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीगंगानगर विधायक श्री राजकुमार गौड़ ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें दिन-रात अथक परिश्रम करते हुए शिक्षार्जन करना चाहिए ताकि पढ़-लिखकर देश के सुयोग्य नागरिक बन सके। उन्होंने राजस्थान सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं से भी विद्यार्थियों को अवगत करवाया।


विशिष्ट अतिथि के रूप में केश कला बोर्ड अध्यक्ष (राज्यमंत्री) श्री महेन्द्र गहलोत ने समय की महता को समझाते हुए विद्यार्थियों को गुरुजन के आशीर्वाद से उच्च पदों पर आसीन होने की बात रखी। विशिष्ट अतिथि के रूप में आए जिला कलक्टर श्री सौरभ स्वामी ने विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर आई.ए.एस. व आर.ए.एस. बनने हेतु प्रेरित किया। विशिष्ट अतिथि श्री जी.पी. माथुर (भूतपूर्व प्राचार्य एवं शिक्षाविद्द्) ने भी विद्यार्थियों को समय का सदुपयोग करते हुए प्रतिष्ठित पदों को प्राप्त करने हेतु प्रेरित किया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य श्री बलवंत सिंह रतन ने वार्षिक प्रतिवेदन पढ़ते हुए वर्षभर में अर्जित की गई विद्यार्थियों व संकाय सदस्यों व महाविद्यालय की उपलब्धियों का लेखा जोखा पढ़ा व सभी आगंतुकों का हार्दिक स्वागत किया। महाविद्यालय के छात्र-अध्यक्ष आर्यन वर्मा ने विद्यार्थियों को महाविद्यालय विकास में योगदान करने का आह्वान किया व समस्याओं का समाधान करने की बात रखी। मंच संचालन डॉ. अरूण शहैरिया व डॉ. परनीत जग्गी ने किया। इस अवसर पर विद्यार्थियों के उत्साहवर्धन के लिए स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं में सत्र 2021-22 में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को अतिथिगणों ने प्रमाण पत्र व प्रशस्ति पत्र वितरित किये। एन.सी.सी., एन.एस.एस. व खेलकूद आदि विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्थान प्राप्त विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र व प्रमाण-पत्र भी वितरित किये गए।


कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र सौरभ ने राजस्थानी गीत पर नृत्य प्रस्तुत कर तालियाँ बँटोरी व कालबेलिया नृत्य पर विद्यार्थियों ने समा बाँध दिया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन के सहित हर्षोल्लासपूर्वक गरिमामयी वातावरण में वार्षिकोत्सव व पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न हुआ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement