Animal Husbandry Minister Dharmpal Singh inspected Kanha Gaushala directed to take action in the case of death of cows-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 22, 2024 8:27 pm
Location
Advertisement

पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने कान्हा गौशाला का लिया जायजा, गायों की मौत के मामले में कार्रवाई के निर्देश

khaskhabar.com : रविवार, 16 जून 2024 5:37 PM (IST)
पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह ने कान्हा गौशाला का लिया जायजा, गायों की मौत के मामले में कार्रवाई के निर्देश
अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले के हसनपुर स्थित कान्हा गौशाला में बुधवार को कुछ गायों की मौत हो गई थी। जिंदा गायों को भी गड्ढे में दफनाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थीं। मामले के प्रकाश में आने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार के पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह रविवार को अमरोहा पहुंचे। वहां उन्होंने हसनपुर स्थित कान्हा गौशाला में घटनास्थल का जायजा लिया। गौशाला में पशुओं की स्थिति पर धर्मपाल सिंह ने नाराजगी दिखाई। उन्होंने मौके पर मौजूद पशु चिकित्सा अधिकारी को भी फटकार लगाई।


धर्मपाल सिंह ने कहा कि गौशाला में पशु बहुत कमजोर स्थिति में हैं। इनकी ठीक से देखभाल होनी चाहिए और इनका बेहतर इलाज होना चाहिए। उन्होंने गौशाला में चारे पानी की व्यवस्था को भी देखा और गायों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए और अधिक कूलर लगाने के निर्देश दिए।

मीडिया से बातचीत में पशुधन मंत्री ने कहा कि घटना बहुत ही दर्दनाक है। इस मामले में जिन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, वह सही है, अन्य दोषी अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि मामले के प्रकाश में आने के बाद अमरोहा के लोकसभा सांसद कंवर सिंह तंवर ने अमरोहा के जिलाधिकारी को दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था। इसके बाद अमरोहा के डीएम ने कार्रवाई की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement